ख़राब रोशनी ने किया भारत का काम ख़राब

नई दिल्ली: भारत न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच ड्रा हो गया है। भारत न्यूजीलैंड के बीच खेले गए इस मैच में बहुत से रिकॉर्ड बने। श्रेयस अय्यर इस मैच में अपना डेब्यू कर रहे थे डेब्यू करते हुए दोनों ही पारियों में श्रेयस ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड को मैच जीतने के लिए 119 रन और चाहिए थे, वहीं भारत को सिर्फ एक विकेट की जरुरत थी। दोनों ही टीमों ने जीत के लिए जमकर मेहनत की।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत दूसरी पारी 234 रन बनाकर ही घोषित कर दी थी। भारत की ओर से न्यूजीलैंड के सामने 284 रनों का लक्ष्य था। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी की शुरुआत में ही अपना एक महत्वपूर्ण विकेट खोकर भारत के हौसले बुलंद कर दिए थे। भारत ने पहली पारी में कुल 345 रन बनाए थे, वहीं न्यूजीलैंड पहली पारी में 296 रनों पर ही ढेर हो गई थी।

आखिर सेशन में मैच भारत के हाथो में था पर ख़राब रोशनी और आखिर विकेट के लिए ऐज़ाज़ पटेल और रविंद्र के बीच शानदार पार्टनरशिप की वजह से भारत के हाथो से जीत निकल गई। मैच नतीजा नहीं निकला ,दोनों परियों में शानदार प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर को मैन ऑफ़ द मैच मिला।

 

यह भी पढ़ें: किसानो की हुई जीत लोकसभा से कृषि कानून वापसी बिल पास

Related Articles