IPL
IPL

Potterheads के लिए बुरी खबर ,हॉलीवुड एक्टर Paul Ritter का हुआ निधन

लंदन : हैरी पॉटर और जेम्स बॉन्ड जैसी मशहूर फिल्मों से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हॉलीवूड एक्टर पॉल Ritter का 54 साल की उम्र में निधन हो गया है।

बीबीसी में छपी खबर की पुष्टि करते हुए उनके एजेंट ने बातचीत में बताया कि उनका रविवार को उनके घर में ही उनका निधन हो गया था। एजेंट ने एक्टर पॉल रिटर की मौत के लिए ब्रेन ट्यूमर को ज़िम्मेदार ठहराते हुए बताया की वह इससे काफी लम्बे समय से पीड़ित थे और इसी वजह से अपने अंतिमन दिनों में वह बेहद कमज़ोर भी हो गए थे। उस ने बताये की रिटर  के आखरी वक़्त में उनके साथ उनकी पत्नी पॉली और उनके बेटे फ्रैंक और नोआह भी मौजूत थे। ”

लंबे समय से चल रहे चैनल 4 के कॉमेडी शो फ्राइडे नाइट डिनर में परिवार के हेड की भूमिका निभाते हुए वह ब्रिटेन का एक जाना-पहचाना चेहरा बन गए थे ।

दो दशक से ज़्यादा वक़्त से हॉलीवुड में एक्टिव थे Ritter

1992 के मशहूर शो द बिल पर अपने पहले प्रदर्शन के बाद, रिटर ने सं ऑफरैम्बो , हैरी पॉटर एंड द हॉफ-ब्लड प्रिंस ,जेम्स बांड : क्वांटम ऑफ सोलेस जैसी बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया। रिटर को हाल ही में स्काई / एचबीओ की मिनी-सीरीज चेरनोबिल में अनातोली डायटलोव के किरदार में देखा गया था।

पॉल असाधारण रूप से प्रतिभाशाली एक्टर थे, जिन्होंने असाधारण कौशल के साथ स्टेज और स्क्रीन दोनों पर हर तरह की भूमिकाएं  निभाई उनके एजेंट की मानें तो वह बहुत अक्लमंद , दयालु और बेहद मजाकिया इंसान थे।

यह भी पढ़ें : भारतीय रेलवे ने रचा इतिहास! चिनाब नदी पर दुनिया के सबसे ऊंचे रेल पुल का Arc तैयार 

Related Articles

Back to top button