बदायूं कांड: ग्रामीणों की मदद से पकड़ा गया मंहत, सामूहिक बलात्कार का था मुख्य आरोपी

बदायूं जिले में बीते सात जनवरी को सामूहिक दुष्कर्म के बाद आंगनवाड़ी महिला कार्यकर्ता की हत्या के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी महंत को गुरुवार देर रात ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं (Badaun) जिले में बीते सात जनवरी को सामूहिक दुष्कर्म के बाद आंगनवाड़ी महिला कार्यकर्ता की हत्या के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी महंत को गुरुवार देर रात ग्रामीणों की मदद से पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया है। फरार चल रहा मुख्य आरोपी 50 हजार रुपये का इनामी महंत उघैती (Ughaiti) इलाके के ही मेवली गांव में एक महिला के घर में छिपकर रह रहा था।

आपको बता दे कि बदायूं (Badaun) जिले के उघैती इलाके में बीते सात जनवरी रविवार की शाम को 50 वर्षीय महिला की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में वेद राम और जसपाल को मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में मुख्य आरोपी महंत फरार चल रहा था। बदायूं पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई थी और पूरे उघैती इलाके की नाकेबंदी कर रखी थी। इसके अलावा इसे पकड़ने के लिए 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

मुख्य आरोपी महंत

ये भी पढ़ें : कैपिटल बिल्डिंग में हिंसा के बाद उत्तरी आयरलैंड में ट्रंप के विशेष दूत का इस्तीफा

जिलाधिकारी प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने बताया कि गुरुवार की आधी रात को महंत सत्य नारायण उघैती पुलिस थाना क्षेत्र के मेवली गांव में एक महिला के घर में छिपकर रह रहा था। इसकी जानकारी लगने पर ग्रामीणों ने उसे पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। पकड़े गए आरोपी महंत से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने इसे पकड़ने के लिए चार टीम गठित की गई थीं।

ये भी पढ़ें : अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई से जनता नाराज, नगर पालिका अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बदायूं की घटना को गंभीरता से लेते हुए बरेली जोन के अपर पुलिस महानिदेशक से रिपोर्ट तलब की है। सीएम योगी ने निर्देश दिए कि इस मामले में आरोपी को जल्द पकड़ा जाए जरूरत पड़ने पर मामले की जांच में विशेष कार्य बल की मदद ली जाए। इसके अलावा इस मामले में लापरवाही बरतने पर तत्कालीन थाना प्रभारी को निलम्बित कर दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में 50 वर्षीय महिला से बलात्कार के बाद हत्या की पुष्टि हुई है।

 

Related Articles

Back to top button