MALAYSIA OPEN: शानदार प्रदर्शन के बावजूद फाइनल के रेस से बाहर हुवे श्रीकांत और सिंधु

0

बुकिट जलिल। भारत की अग्राणी महिल बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और पुरुष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत शनिवार को मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हार गए हैं। सिंधु को वर्ल्ड नंबर-1 और मौजूदा विजेता ताइवान की ताइ जु यिंग ने मात दी तो वहीं श्रीकांत को जापान को केंटो मोमोटा ने हराया। यिंग ने महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु को बेहद रोमांचक और कड़े मैच में 21-15, 19-21, 21-11 से मात दी। यह मैच 55 मिनट तक चला।

श्रीकांत_सिंधु

विश्व की शीर्ष खिलाड़ियों के बीच मैच बेहद प्रतिस्पर्धी रहा। पहला गेम एक समय 6-6 की बराबरी था। यहां से यिंग ने ब्रेक में जाने तक 11-9 की बढ़त ले ली। ब्रेक के बाद वह सिंधु पर हावी हो गई हैं गेम अपने नाम कर ले गईं।

सिंधु हार मानने वाली नहीं थीं। उन्होंने दूसरे गेम की शानदार शुरुआत करते हुए 8-6 की बढ़त ले ली थी। यिंग ने हालांकि बराबरी की और स्कोर 9-9 कर दिया और फिर ब्रेक में 11-10 की बढ़त के साथ गईं।

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु ब्रेक के बाद अच्छी वापसी करने में कामयाब रहीं। उन्होंने 18-16 की बढ़त ली, लेकिन यहां एक बार फिर यिंग ने 19-19 से स्कोर बराबर कर लिया। यहां से सिंधु ने दो अंक लेकर गेम अपने नाम कर मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया।

तीसरे गेम में सिंधु ने शुरुआत में यिंग को कड़ी टक्कर दी। हालांकि बाद में वह पिछड़ गईं और गेम के साथ मैच भी गंवा बैठीं।

फाइनल में यिंग का सामना चीन की ही बिंगजियाओ से होगा जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल मैच में थाइलैंड की रतचानोक इंतानोन को 21-17, 21-17 से मात दी।

पुरुष एकल वर्ग में वर्ल्ड नंबर-7 भारत के श्रीकांत को मोमोटा के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड नंबर-11 मोमोटा ने श्रीकांत को सीधे गेमों में 21-13, 21-13 से मात दी। यह

इस जीत के साथ मोमोटा ने फाइनल में जगह बना ली है। जहां उनका सामना मलेशिया के ली चोंग वेई से होगा। चोंग ने दूसरे सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के टॉमी सुर्गाटो को 21-18, 21-15 से मात दी।

loading...
शेयर करें