बैडमिंटन: सिंधु, श्रीकांत मलेशिया ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में, साइना बाहर

बुकिट जलिल। अपनी अच्छी फॉर्म को जारी रखते हुए भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने शुक्रवार को मलेशिया ओपन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। हालांकि, भारत की अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को प्री-क्वॉर्टर फाइनल में हारकर बाहर होना पड़ा। वर्ल्ड नंबर-7 श्रीकांत अब अपने पहले मलेशिया ओपन खिताब से दो कदम दूर हैं।

सिंधु_श्रीकांत

श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के ब्राइस लेवरदेज को मात दी। उन्होंने ब्राइस को वर्ल्ड नंबर-22 ब्राइस को 39 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-18, 21-14 से मात दी।

अंतिम-4 में अब श्रीकांत का सामना जापान के वर्ल्ड नंबर-11 केंटो मोमोटा से होगा। दोनों के बीच अब तक आठ मुकाबले खेले जा चुके हैं और इसमें मोमोटा ने 5-3 से बढ़त हासिल कर रखी है।

वही भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने भी क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने प्री-क्वॉर्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-39 स्थानीय खिलाड़ी यिंग यिंग ली को मात दी। वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु ने यिंग को 32 मिनट तक चले मैच में सीधे गेमों में 21-8, 21-14 से मात देकर अंतिम-8 में स्थान पक्का किया।

अब सिंधु का सामना क्वॉर्टर फाइनल में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी और स्पेन की दिग्गज खिलाड़ी कैरोलिना मारिन से होगा। मारिन ने गुरुवार को हॉन्ग कॉन्ग की चेयुंग गान यी को सीधे गेमों में 24-22, 21-11 से मात दी।

Related Articles