Horror फिल्मों के बादशाह Kumar Ramsay का निधन, शोक में डूबी इंडस्ट्री

रामसे ब्रदर्स (Ramsay Brothers) की टीम में कुमार रामसे (Kumar Ramsay) प्रसिद्ध फिल्म निर्माता – निर्देशक का निधन हो गया है।

मुंबई: दिलीप कुमार के बाद बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से एक और बुरी खबर आई हैं। रामसे ब्रदर्स (Ramsay Brothers) की टीम में कुमार रामसे (Kumar Ramsay) प्रसिद्ध फिल्म निर्माता – निर्देशक का निधन हो गया है। वह 85 वर्ष के थे।

डरावनी फिल्मों की पटकथा लिखने वाले मशहूर फिल्ममेकर कुमार रामसे का गुरूवार को दिल का दैरा पड़ने से निधन हो गया। कुमार रामसे सात भाईयों में सबसे बड़े भाई थे। उन्होंने अपने भाइयों के साथ मिलकर कई हॉरर फिल्मों का निर्माण किया था। कुमार रामसे की वजह से बॉलीवुड में ज्यादा हॉरर फिल्मों को चलन शुरू हुआ था।

कुमार रामसे के बड़े बेटे गोपाल ने बताया

80-90 के दशक में रामसे ब्रदर्स ने अपनी हॉरर फिल्मों से लोगो के बीच एक डर की नई तस्वीर खड़ी की थी। रिपोटर्स को मुताबिक कुमार रामसे के बड़े बेटे गोपाल ने बताया की वह अपनी अंतिम सांसे अपने आवास हीरानंदानी में ही लिए। कुमार के परिवार में कुल पांच लोग थे। उनकी पत्नी शीला और तीन बेटे राज, गोपाल, सुनील। आपको बता दें, कुमार रामसे ब्रदर्स में कुमार रामसे ज्यादातार फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखने में अहम भूमिका निभाते थे।

यह भी पढ़ें: Hardeep Singh Puri ने पेट्रोलियम मंत्रालय का जिम्मा संभाला, बोले- धर्मेंद्र प्रधान की तरह काम करना मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती

Kumar Ramsay के कुछ अहम फिल्में

हॉरर फिल्मों के बादशाह कहे जाने वाले कुमार रामसे के फिल्में में ‘पुराना मंदिर’ (1984), ‘साया’ और ‘खोज’ (1989) ‘साया’ और ‘खोज’ (1989) शमिल है। ‘साया में मुख्य भूमिका शत्रुघ्न सिन्हा ने निभाई थी और 1989 की हिट फिल्म ‘खोज’ में अभिनेता ऋषि कपूर और नसीरुद्दीन शाह मुख्य भूमिकाओं में थे।  उन्होंने 1979 में “और कौन?” तथा 1981 में “दहशत” जैसी फिल्मों का भी निर्माण किया था।

यह भी पढ़ें: Naseeruddin Shah को मिली अस्पताल से छुट्टी, बेटे ने इंस्टाग्राम पर दी जानकारी

Related Articles