बागपत: दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल के लोगों ने लड़की को पीटा, मौत

 

दहेज़ प्रथा

उत्तर प्रदेश: बागपत के बालैनी थाना क्षेत्र के नवादा गांव में हाथरस की रहने वाली एक महिला की ससुराल के लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. महिला की हत्या के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी सी फैल गई. 20 लाख रुपए का दहेज़ की मांग पूरी न होने पर महिला को मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी फरार हो गए.

दहेज के नाम पर मांगे 20 लाख रुपए:

हाथरस जिले के सराय गांव निवासी रामबीर सिंह ने अपनी बेटी सीमा की शादी 6 वर्ष पहले बालैनी थाना क्षेत्र के नवादा गांव के निवासी सुमित के साथ की थी. शादी के कुछ समय बाद तक सब कुछ अच्छा चलता रहा, लेकिन बाद में ससुराल के लोगों ने सीमा से दहेज की मांग करने लगे. पिता ने अपनी बेटी की खुशी के लिए ससुराल पक्ष के लोगों को एक अल्टो कार दे दी. लेकिन, कुछ दिनों बाद सुसराल के लोगों ने दोबारा से सीमा का उत्पीड़न करते हुए दहेज में 20 लाख रुपये की मांग करने लगे, जिससे उन रुपयों से मेरठ में प्लॉट खरीद सकें.

इलाज के समय महिला की हुई मौत:

सीमा ने विरोध किया तो उसके के साथ मारपीट की गई. ससुराल पक्ष के लोगों ने सीमा को खाना भी कई दिनों से नहीं दिया था. 3 अक्टूबर को ससुराल पक्ष के लोगों ने सीमा के साथ बेहरमी से मारपीट कर दी, जिससे बाद सीमा की हालत और बिगड़ती गई. पीड़िता को गंभीर हालत में मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने इलाज के दौरान अपना दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़े: रिया चक्रवर्ती को एक महीने बाद मिली जेल से आजादी , जेल के बाहर बढ़ी सिक्योरिटी

Related Articles