बहराइच सांसद सावित्री बाई फूले ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, बताए यें कारण

0

नई दिल्ली: बीजेपी की तेज तर्रार नेता सावित्री बाई फुले ने पार्टी से इस्तीफे दे दिया है। सावित्री बाई उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से सांसद थी। इस्तीफा देने के साथ ही बीजेपी सांसद ने पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए। सावित्री बाई ने कहा कि बीजेपी समाज में बंटवारे की साजिश रच रही है। इतना ही नहीं फूले ने कहा कि बीजेपी संविधान को बदलने की कोशिश कर रही है।

कुछ दिनों पहले सावित्री बाई फूले ने राम मन्दिर को लेकर एक बड़ा बयान दिया था। उन्होने कहा था कि हनुमान दलित थे और मनुवादियों के गुलाम थे। उन्होंने भगवान राम को शक्ति हीन बताया था और कहा था कि अगर उनमें शक्ति होती तो अब तक राम मन्दिर बन जाता।

सावित्री बाई ने कहा था कि भगवान राम है लेकिन उनका खुद का बेड़ा पार हनुमान जी ने कराया था, लेकिन उन्हें बंदर क्यो बना दिया गया? उनको तो इंसान बनाना चाहिए था लेकिन उन्हे इंसान नहीं बंदर बना दिया गया। क्योंकि वह दलित थे।

इसी के साथ आरक्षण के मुद्दे पर भी फूले ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी की नहीं बल्कि दलित की बेटी हैं। उन्होंने कहा था कि आरक्षण खत्म करने की साजिश चल रही है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा था कि मैं सांसद नहीं बनती अगर बहराइच की सीट सुरक्षित नहीं होती। बीजेपी की मजबूरी थी कि उन्हें जिताऊ उम्मीदवार चाहिए था तो मुझे टिकट दिया गया। मैं उनकी गुलाम नहीं हूं। अगर सांसद होकर भी अपने लोगों की बात न कर सकूं तो क्या फायदा?’

loading...
शेयर करें