बहराइच: सड़क हादसे में छह लोगों की मौत, 10 घायल

गोंडा-बहराइच राजमार्ग पर सड़क हादसे में छह लोगों की मौत, 10 घायल

बहराइच: उत्तर प्रदेश के जिले बहराइच में दर्दनाक सड़क हादसे में छह लोगों की मौत हो गई है और 10 लोग घायल भी हुए हैं। जानकारी के मुताबिक गोंडा-बहराइच राजमार्ग पर शिवदहा मोड़ के पास जायरीनों से भरी वैन को दूसरे अज्ञात वाहन ने सुबह टक्कर मार दी। जिससे वैन पलट गई और गंभीर हादसा हो गया।

जायरीनों से भरी वैन

वैन के अनियंत्रित होकर पलट जाने से छह जायरीनों की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 10 लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। इनमें तीन की हालत नाजुक बनी हुई है।

शवों का पोस्टमॉर्टम

हादसे की सूचना पाते ही पुलिस घटनास्थल पहुंच कर शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। जियारत से लौट रहे श्रद्धालुओं की मौत की खबर से परिजनों में कोहराम मच गया। पयागपुर के थानाध्यक्ष मुकेश सिंह ने बताया कि अम्बेडकरनगर के किछौछा में श्रद्धालु जियारत करने गए थे। वहां से जियारत करके लखीमपुर लौट रहे थे। उसी दौरान शिवदहा मोड़ के पास किसी अज्ञात वाहन ने वैन को टक्कर मार दी जिसमें छह लोगों की मौत हुई है। घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज बहराइच में भर्ती कराया गया है।

ज़ियारत का अर्थ

ज़ियारत एक अरबी शब्द है, जिसका मतलब होता है “यात्रा करना” या धार्मिक स्थल का “दर्शन” करना। इस्लाम में किसी भी धार्मिक स्थल की पवित्र यात्रा या पवित्र स्थान, क़ब्र या तीर्थस्थल की तीर्थ यात्रा को ज़ियारत कहते है।

यह भी पढ़े:MP में विधानसभा की 28 सीटों पर कल होगी वोटिंग, 10 नवम्बर को आएंगे नतीजे

यह भी पढ़े:पाकिस्तान में विंग कमांडर अभिनंदन और पीएम मोदी के लगे पोस्टर

 

Related Articles

Back to top button