राम्या कृष्णनः तमिल फिल्मों से लेकर राजमाता शिवगामी बनने तक

बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली में जमाता शिवगामी देवी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री राम्या कृष्णन मंगलवार को अपना जन्मदिन मना रहीं हैं।

0

नई दिल्लीः बड़े पर्दे पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने वाली बॉलीवुड की सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्म बाहुबली का खुमार आज भी लोगों के जहन में है। फिल्म की सफलता के साथ फिल्म के कलाकारों की लोकप्रियता भी परवान चढ़ गयी है। इसी फेहरिस्त में एक नाम राजमाता शिवगामी देवी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री राम्या कृष्णन का भी है। मंगलवार को राम्या अपना जन्मदिन मना रहीं हैं।

बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर बाहुबली में शिवगामी देवी के रुप में राम्या के दमदार किरदार ने सीधा लोगों के दिल पर दस्तक दी थी। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि 15 सितंबर 1970 को चेन्नई में पैदा हुई राम्या ने 14 साल की उम्र से ही तमिल फिल्म ‘वेल्लई मनासु’ (1984) से डेब्यू कर दिया था।

टॉलीवुड में नाम कमाने के बाद साल 1993 में राम्या ने यश राज बैनर तले बनी फिल्म परंपरा से बी-टाउन में एंट्री की। इसके बाद राम्या ने सुभाष घई की ‘खलनायक’, महेश भट्ट की ‘चाहत’ और डेविड धवन की ‘बनारसी बाबू’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में अमिताभ बच्चन सहित कई मशहूर बॉलीवुड सितारों के साथ पर्दे पर नजर आईं। साल 2003 में राम्या ने तेलुगू फिल्म निर्देशक कृष्णा वामसी के साथ सात फेरे लिए।

फिल्म इंडस्ट्री में बैक टू बैक हिट देने के बावजूद राम्या को उतनी लोकप्रियता नहीं मिली, जितनी अमूमन सुपरस्टार्स को मिलती हैं। बावजूद इसके राम्या टॉलीवुड और बॉलीवुड में हमेशा सक्रिय रहीं। उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा।

कहावत है- कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। आखिरकार राम्या को राजामौली के निर्देशन में बन रही फिल्म बाहुबली में काम करने का ऑफर मिला और उन्होंने झट से हाँ कर दिया। दरअसल इस फिल्म के लिए पहले बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी को चुना गया था लेकिन उनसे बात न बन पाने के कारण राम्या ही राजामौली की पहली पसंद बन गईं।

इस फिल्म में राम्या की एक्टिंग और उनके दमदार किरदार को दर्शकों की जमकर सराहना मिली। नतीजतन आज ज्यादातर लोग राम्या को उनके नाम से ज्यादा उनके इस शानदार किरदार से याद रखते हैं।

loading...
शेयर करें