बहुजन जागरूकता अभियान, मानशिकता बदल लो, समाज में बदलाव आ जायेगा

सीतापुर/सिधौली: भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) की सीतापुर टीम ने बहुजन जागरूकता अभियान के तहत एक कैडर कैंप का आयोजन सीतापुर के गांव सीरगंज में किया जिसमें गांव के लोगों ने विशेषतौर से महिलाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

यहाँ यह बता दें कि लक्ष्य की टीम बहुजन समाज को जागरूक करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। अवसर चाहे जो भी हो, लक्ष्य कमांडर बहुजन समाज के लोगों को जागरूक करने में अर्थात् उनके साथ भीम चर्चा करने में चूक नहीं करते है और उनकी जागरूकता अभियान का असर समाज में साफ दिखाई दे रहा है।

मानशिकता बदल लो, समाज में बदलाव आ जायेगा अर्थात् बहुजन समाज को अपनी दशा में बदलाव के लिए, अपनी मानशिकता बदलनी होगी, सहयोग का भाव रखना होगा, भाईचारा को मजबूत करना होगा, आपस में टांग खींचने के बजाए हाथ पकड़कर सहयोग करना होगा, छोटी छोटी बातों से विचलित होने से बचना होगा, शिक्षा की ज्योति घर घर में जलानी होगी।

अंधविश्वास व कुरूतियों को लात मारनी होगी अर्थात् महापुरुषों के बताये मार्ग पर चलने का प्रयास करना होगा, चुनौतियों से मुँह नहीं मोड़ना होगा बल्कि उससे टकराने की हिम्मत जुटानी होगी तभी जाकर बहुजन समाज को अपना खोया हुआ गौरवशाली अतीत मिल सकेगा अर्थात् बहुजन समाज हुक्मरान बन सकेगा और जो समाज हुक्मरान होता है। उसका कभी भी शोषण नहीं होता है यह बात लक्ष्य के कमांडरों ने अपने सम्बोधन में कही।

इस कैडर कैंप में लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या, संघमित्रा गौतम, राजकुमारी कौशल, पुष्पा भारती, विमलेश चौधरी व लक्ष्य युथ कमांडर शैलेन्द्र आर्या, विनय प्रेम, सुधीर सिंह, अनिल बौद्ध, दीपक सिद्धार्थ, छोटू गौतम ने हिस्सा लिया।

Related Articles