Bajaj Auto ने तिमाही नतीजों के साथ साथ जारी किया नए चेयरमैन का नाम

पुणे :  देश की दिग्गज ऑटो कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपने तिमाही नतीजे पेश कर दिए है। रिपोर्ट के मुताबिक मार्च तिमाही में एनुअल बेसिस पर कंपनी का प्रॉफिट 1.7 फीसदी बढ़ा है। इस उछाल से पिछले साल की इसी तिमाही के मुकाबले कंपनी के प्रॉफिट में 21 करोड़ का इज़ाफ़ा हुआ है।

Bajaj Auto ने किया डिविडेंड का ऐलान

आकड़ों के मुताबिक फिस्कल ईयर 2021 की चौथी तिमाही में कंपनी की आमदनी में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिली है। मार्च तिमाही में कंपनी की इनकम में 26.1 फीसदी की बढ़ोत्तरी होने से पिछले साल की इसी तिमाही के मुकाबले कंपनी की आमदनी में 1780 करोड़ की उछाल दर्ज की गई है।

मार्च तिमाही में कंपनी का EBITDA ( नेट इनकम)  एनुअल बेसिस पर 21.7 फीसदी से बढ़कर 1,524.1 करोड़ रुपये रहा है।इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी की  EBITDA  तकरीबन 1,252.8 करोड़ रुपए था।

वहीं इस तिमाही में कंपनी के EBITDA Margin में साल दर साल बेसिस पर 0.7 फीसद की हल्की से गिरावट आई है। इस तिमाही के उम्दा नतीजों के मद्देनज़र Bajaj Auto के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स ने 140 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड का भी ऐलान किया है। इस के साथ कंपनी ने कंपनी ने नीरज बजाज को कंपनी का चेयरमैन अपॉइंट किया है।

यह भी पढ़ें : #ResignModi का ब्लॉक होना सरकारी हुक्म नहीं बल्कि टेक्निकल ग्लिच था : फेसबुक

Related Articles