Bajaj Chetak के ग्राहकों का इंतजार खत्म, इतने तारीख से शुरू होगी बुकिंग

आपको बते दें कि नई Bajaj Chetak भारतीय बाजार में Urban और Premium जैसे दो वेरिएंट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

नई दिल्ली: जो ग्राहक बजाज चेतक स्कूटर (Bajaj Chetak Scooter ) का दोबारा लॉन्चिंग होने का इंतजार कर रहे थे उन ग्राहकों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है। बजाज कंपनी इसकी बुकिंग शुरू करने का इरादा बना चुकी है बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर ( Chetak Electric Scooter ) की बुकिंग 13 अप्रैल 2021 से शुरू करने जा रही है। बता दें कि इसकी बुकिंग केवल लिमिटेड समय के लिए ही होनी है। बजाज ने अपनी चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में ₹100000 की शुरुआती कीमत में लांच किया था। रिपोर्ट के मुताबिक नई बुकिंग के साथ कंपनी इसकी कीमतों को बढ़ा भी सकती है।

आपको बते दें कि नई Bajaj Chetak भारतीय बाजार में Urban और Premium जैसे दो वेरिएंट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। सिंगल चार्ज पर यह electric scooter 95 Kilometer तक का रेंज देती है। आसान भाषा में कहें, तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर बिना रुके 95 किलोमीटर तक का सफर तय करती है। हालांकि, इको मोड में 85 किलोमीटर का रेंज मिलता है।

फिचर्स

इसमें रेट्रो लुक के साथ राउंड DRL दिए गए हैं। इसके ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर ( All digital instrument cluster ) मिलता है। ग्राहक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्मार्टफोन ( smart Fone ) से भी कनेक्ट कर सकते हैं, जहां रियर टाइम में सारी जानकारी मिलती है।

बेहतर राइडिंग अनुभव के लिए इसमें दो Riding modes मिलते हैं। इनमें City और Sport शामिल हैं। इसमें 4.1 किलोवॉट का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो 16 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है।

चार्जिंग

चार्जिंग की बात करें, तो यह electric scooter  एक घंटे में 25 फीसदी तक चार्ज हो जाता है। वहीं, फुल चार्ज होने में इसे 5 घंटे का समय लगता है। भारतीय बाजार में इसका TVS iQube और Ather 450X जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों से सीधा और कड़ा मुकाबला है।

स्कूटर तमाम फीचर से लैस है जिसकी मदद से ग्राहक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बिना चाबी के बीच स्टार्ट कर सकते हैं। अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की चाबी आपके पेट में है तो आपको इस रिपोर्ट में लगाने की जरूरत नहीं है स्कूटर में एक बटन दिया है उस बटन की मदद से आप इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्टार्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Bank Holidays 2021: इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें जरुरी काम

Related Articles