बीजेपी के हंगामे के बाद पुणे और जबलपुर में ‘बाजीराव मस्तानी’ के तीन शो रद्द

मुंबई। आज रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ का बीजेपी ने पुणे में विरोध किया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने फिल्म का विरोध किया और थियेटर के सामने नारेबाजी की। विरोध के चलते सिटी प्राइड थियेटर में सुबह 8 बजे का शो रद्द कर दिया गया है। जबलपुर में भी आज सुबह बीजेपी कार्यकर्ता बाजीराव मस्तानी का विरोध करने शहर के समदड़िया मॉल पहुंचे। बीजेपी सांसद अनिल शिरोले ने फिल्म का विरोध करते हुए कहा है कि इतिहास से छेड़छाड़ ठीक नहीं है।

PUNE-BJYM-PROTEST-1812-580x395

इससे पहले पाकिस्तान सेंसर बोर्ड से ‘नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट’ लेने में नाकामयाब रही थी, लेकिन बाद में फिल्म पाकिस्तान में रिलीज होने में कामयाब हो गई थी। पाकिस्तान में पहले फिल्म को मुस्लिम और इस्लाम विरोधी कहते हुए इसकी रिलीज को बैन किया गया था, हालांकि बाद में कई संवादों को म्यूट करके फिल्म को रिलीज कर दिया गया था।

MjdrG

#Dilwale का भी हुआ विरोध

असहिष्णुता पर दिए बयान के बाद शाहरुख खान की फिल्म दिलवाले का भी विरोध हो रहा है। इलाहाबाद में कल बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिलवाले का भी विरोध किया था। मध्य प्रदेश में दिलवाले के डिस्ट्रीव्यूटर और फिल्म समीक्षक जयप्रकाश चौकसे ने मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान से मुलाक़ात की और दिलवाले के प्रदर्शन को लेकर उन्हें मिल रही धमकियों के बारे में बताया। कई हिंदूवादी संगठनों ने शाहरुख खान की फिल्म का विरोध करने का मन बनाया है। ये संगठन फिल्म को सिनेमाघर में लगाने का विरोध कर रहे हैं औऱ लोगों से भी फिल्म को बायकॉट करने को कह रहे हैं।

ये दोनों ही फिल्में आज पूरे देश में रिलीज़ हुई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button