बलिया कांड: कोर्ट में सरेंडर करने की फ़िराक में था मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह, पुलिस ने किया लखनऊ से गिरफ्तार

 

आरोपी धीरेंद्र सिंह गिरफ्तार
आरोपी धीरेंद्र सिंह गिरफ्तार

लखनऊ: बलिया गोलीकांड में फरार मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह की गिरफ्तारी इतनी आसानी से नहीं हुई है. दरअसल, धीरेंद्र घटना के बाद से ही फरार चल रहा था और सरेंडर करने की फिराक में था. उसके लिए उसने कुछ करीबी नेताओं और पुलिसवालों से संपर्क भी बनाये रखा था. उन्हीं की सलाह पर धीरेंद्र वकीलों के जरिये सरेंडर करना चाह रहा था. सरेंडर का पूरा प्लान बन चुका था, लेकिन ऐन मौके पर एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

बता दे कि बलिया से फरार होने के बाद वो लखनऊ आ गया था ताकि वह सुविधाजनक तरीके से सरेंडर कर सके. लेकिन सरकार की लगातार किरकिरी हो रही था. इसके चलते उसका सरेंडर का प्लान पूरा न हो सका.

लिहाजा, पहले से ही एसटीएफ के सर्विलांस पर चल रहा धीरेंद्र सिंह पुलिस के हत्थे आखिरकार चढ़ ही गया. जब धीरेंद्र को पुलिस ने लखनऊ के पॉलीटेक्निक इलाके से उसे पकड़ा तो उसके साथ कोई नहीं था. उसने गिरफ्तारी का कोई विरोध भी नहीं किया और न ही पुलिस ने किसी तरह का बल का प्रयोग भी नहीं करना पड़ा.

पूछताछ कर रही STF 

यूपी एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश की जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि धीरेंद्र सिंह और उसके साथियों संतोष यादव और अमरजीत यादव को आज लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया है. तीनों से अज्ञात स्थान पर पूछताछ की जा रही है. धीरेंद्र के साथियों के पास से कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं. घटना के समय इस्तेमाल किए गए हथियारों पर एसटीएफ अधिक जानकारी जुटा रही है.

सू्त्रों का कहना है कि पूछताछ और कुछ औपचारिकताएं पूरी करने के बाद एसटीएफ धीरेंद्र सिंह को बलिया पुलिस को हेंडओवर कर देगी. धीरेंद्र सिंह के अलावा अन्य दो आरोपी संतोष यादव और अमरजीत यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित था.

यह भी पढ़े: माता-पिता समेत चार पर झूठी गवाही का केस दर्ज,दहेज हत्या का लगाया था आरोप, आरोपी बरी

Related Articles