बिहार विधान परिषद की 8 सीटों के लिए हो रही मतगणना

पटना: बिहार विधान परिषद चुनाव की मतगणना शुरु हो गई है। 22 अक्तूबर को बिहार विधान परिषद के लिए 8 सीटों पर मतदान हुआ था। जिसकी मतगणना सुबह 8 बजे से शुरु हो गई है।

8 सीटों पर मतगणना शुरु

राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार पटना, दरभंगा, तिरहुत और कोसी स्नातक निर्वाचन के अलावा पटना, दरभंगा, तिरहुत और सारण शिक्षक निर्वाचन के लिए मतगणना हो रही है। सुबह 8 बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना का काम शुरू हो गया है। शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का परिणाम दोपहर और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का नतीजा रात तक आने की संभावना जताई जा रही है। इन सभी सीटों पर 22 अक्तूबर को मतदान हुआ था।

पटना स्नातक, दरभंगा स्नातक, तिरहुत स्नातक और कोसी स्नातक क्षेत्र के लिए कुल 59 प्रत्याशी है। इनमें 58 पुरुष और एक महिला प्रत्याशी हैं। इन चार सीटों के लिए 4 लाख 7 हजार 889 मतदाताओं में से 48.5 प्रतिशत ने मताधिकार का प्रयोग किया है। इसी तरह पटना शिक्षक, दरभंगा शिक्षक, तिरहुत शिक्षक और सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुल 43 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें 40 पुरुष और तीन महिला प्रत्याशी हैं। इन चार सीटों के लिए 40 हजार 415 मतदाता में से 72.50 प्रतिशत ने वोट डाले हैं।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने सरना धर्म कोड को केंद्र को भेजने संबंधि प्रस्ताव की मंजूरी पर प्रसन्नता जताई

Related Articles

Back to top button