नृशंस हत्या से दहला Baluchistan, 11 कोयला खनिकों का अपहरण कर उतारा मौत के घाट

पाकिस्तान के बलूचिस्तान ( Baluchistan ) क्षेत्र के माच इलाके में रविवार को सशस्त्र आतंकवादियों ने शिया हाजरा समुदाय के कम से कम 11 कोयला खनिकों की गोली मारकर हत्या कर दी।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के बलूचिस्तान ( Baluchistan ) क्षेत्र के माच इलाके में रविवार को सशस्त्र आतंकवादियों ने शिया हाजरा समुदाय के कम से कम 11 कोयला खनिकों की गोली मारकर हत्या कर दी। स्थानीय पुलिस के मुताबिक जब कोयला खनिक ( Coal miners ) अपने काम पर जा रहे थे तभी आतंकवादियों ने उनका अपहरण ( Kidnapped ) कर लिया और उन्हें पास के पहाड़ों में ले गये तथा सभी को नजदीक से गोली मार दी। इनमें से छह की मौत ( Death ) घटनास्थल पर ही हो गयी जबकि पांच अन्य ने अस्पताल के रास्ते में दम तोड़ दिया।

समाचारपत्र ‘डॉन’ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि प्रारंभिक जांच से खुलासा हुआ कि हमलावरों ने पहले शिया हाजरा समुदाय के खनिकों की पहचान की तथा बाद में सभी को अपने साथ लेते गये जबकि अन्य खनिकों को बिना कोई नुकसान पहुंचाये छोड़ दिया गया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan ) ने इन नृशंस हत्याओं की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान ( Baluchistan ) में 11 निर्दोष कोयला खनिकों की निंदनीय हत्या आतंकवाद का एक और कायरतापूर्ण अमानवीय कृत्य है।

ये भी पढ़ें : “किसानों के साथ पूरा देश खड़ा है, मोदी, शाह की निकल जाएगी गलतफहमी”

प्रधानमंत्री इमरान ने कहा,“फ्रंटियर कोर (एफसी) को इन हत्यारों को पकड़ने और उन्हें न्याय के दायरे में लाने के लिए सभी संसाधनों का उपयोग करने के लिए कहा गया है। पीड़ितों के परिवारों की मदद के लिए सरकार हरसंभव प्रयास करेगी।” इस हमले की अब तक किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

Related Articles

Back to top button