IPL
IPL

Britain जाने वाली विमानों पर रोक, जानें कब तक रहेगा प्रतिबंध

कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए Britain जाने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध सात जनवरी तक बढ़ा

नई दिल्ली: कोविड-19 वायरस के नए स्ट्रेन (New Strains) के संक्रमण को देखते हुए ब्रिटेन (Britain) से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध सात जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया गया है।

उड्डयन मंत्री का ट्वीट

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों के देश में उतरने पर लगाया गया अस्थाई प्रतिबंध सात जनवरी तक बढ़ाने का फैसला किया गया है। इसके बाद धीरे-धीरे उड़ाने शुरू की जाएंगी जिसके तौर तरीकों के बारे में बाद में जानकारी दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में नए स्ट्रेन के संक्रमण के तेजी से फैलने के मद्देनजर सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर 22 दिसंबर की आधी रात से 31 दिसंबर तक के लिए पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया था।

दक्षिण अफ्रीका में वायरस के नये स्ट्रेन

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने देश में कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन (Strain) का मामला सामने आने के बाद कर्फ्यू बढ़ाने और मॉस्क नियमों समेत कड़े प्रतिबंध लागू किये जाने की घोषणा की है।

राष्ट्रपति के वेबसाइट पर जारी बयान के मुताबिक नये कोरोना स्ट्रेन की यह पहली लहर है और इससे अनेक लोग संक्रमित हो सकते हैं। इसलिए सरकार ने कर्फ्यू बढ़ाने का निर्णय लिया है जिसकी अवधि रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रहेगी। इसके साथ मास्क पहनना अब अनिवार्य होगा तथा इसका उल्लंघन करने वालों को छह महीने तक जुर्माना या कारावास अथवा दोनों ही एक साथ भुगतना पड़ेगा।

यह भी पढ़ेमुठभेड़ में Terrorist हुए ढेर, आधिकारियों को मिली खुफिया सूचना

यह भी पढ़ेKrish 4 में विलेन का किरदार निभाने के लिए बेताब हैं लव सिन्हा

Related Articles

Back to top button