एफएमएससीआई अध्यक्ष जे पृथ्वीराज पर लगा प्रतिबंध हटाया गया

इंडियन मोटर स्पोर्ट्स अपील कमेटी ने फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (एफएमएससीआई) के अध्यक्ष जे. पृथ्वीराज पर लगे प्रतिबंध को हटा लिया है। पृथ्वीराज पर यह प्रतिबंध पिछले साल जोधपुर में एक मोटरसाइकिल रैली के दौरान हुई तीन लोगों की मौत के बाद लगाया गया था। कोयम्बटूर ऑटो स्पोर्ट्स क्लब ने एक बयान जारी करके कहा कि आईएमएसएसी ने उनकी अपील को सही ठहराया है और कहा है कि एफएमएससीआई अध्यक्ष पृथ्वीराज पर लगा प्रतिबंध प्राकृतिक न्याय के सभी सिद्वांतों का उल्लंघन था।

आदेश में कहा गया है, “इस तरह की कठोर सजा देने से पहले उन्हें पर्याप्त नोटिस पर नहीं रखा गया। रैली के आयोजन के दौरान उन्हें किसी भी तरह की गलती से मुक्त घोषित किया गया। साथ ही पृथ्वीराज को खुद का बचाव करने का भी मौका नहीं दिया गया और उन्हें दोषी ठहरा दिया गया।”

खुद पर लगे प्रतिबंध के हटने के बाद पृथ्वीराज ने कहा, “मुझे खुशी है कि न्याय की जीत हुई है। रैली के सीओसी के रूप में, ड्राइवर्स और दर्शकों की सुरक्षा सुनिश्वित करने के लिए मैंने सभी जरूरी कदम उठाए थे। हमारी ओर से कोई गलती नहीं थी।”

पृथ्वीराज ने आगे कहा, “एफएमएससीआई के अध्यक्ष होने के नाते मैं यह बताना चाहूंगा कि मोटरस्पोर्ट्स समुदाय ने सरकार के निर्देर्शों के अनुसार कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने लिए सभी कदम उठाए हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि हम जल्द ही इस पर काबू पा लेंगे और अपने ट्रैक पर लौट आएंगे क्योंकि कई लोगों ने इस खेल को पेशेवर रूप में अपना लिया है।”

आईएमएसएसी ने अपने फैसले में पाया कि यह प्रक्रिया स्वयं में ही अवैध थी और कोई भी उचित तार्किक मूल्यों पर खड़ा नहीं उतर सकती थी, क्योंकि परिषद को यह शक्ति नहीं दी गई है कि वे किसी पर प्रतिबंध लगाएं।

Related Articles