भारतवंशी महिला डेमोक्रेटिक पार्टी की नेशनल कमेटी की सीईओ बनी सीमा नंदा

वाशिंगटन। भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक सीमा नंदा को डेमोक्रेटिक पार्टी की निर्णय लेने वाले निकाय डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी (डीएनसी) का सीईओ नियुक्त किया गया है। नंदा वर्तमान में अमेरिका में मानवाधिकार और नागरिक अधिकार की सबसे बड़ी संस्था सिविल एंड ह्यूमैन राइट्स के लीटरशिप कान्फ्रेंस में एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर हैं। वह जुलाई में डीएनसी के सीईओ के तौर पर अपनी नई पारी की शुरुआत करेंगी।

इस बाबत की जानकारी शुक्रवार को डीएनसी की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई। बतौर सीईओ नंदा संगठन के दैनिक कार्यो का संचालन करेंगी। डीएनसी पूरे देश में निकाय और राज्यस्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर के पदों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों को मदद करने के लिए रणनीति का समायोजन करती है।

‘पॉलिटिको’ की रपट के अनुसार, मध्यावधि चुनाव जारी है और 2020 का चुनाव नजदीक है, इसलिए प्रबंधन में दक्ष नंदा की नियुक्ति स्पष्टतौर पर राजनीतिक प्रबंधकर्ताओं से अलग कदम है, जिनके हाथों में विगत में संकटग्रस्त पार्टी की कमान रही। डीएनसी के चेयर टॉम पेरेज ने एक बयान में कहा, “मैं अत्यधिक रोमांचित हूं कि सीमा अपनी मेधा और प्रतिभा का उपयोग डीएनसी के लिए कर रही हैं। वह अनुभवी प्रबंधक हैं और उन्होंने सफलता के मानक स्थापित किए हैं।”

Related Articles