बांदा पुलिस ने नकली एसपी सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया

बांदा। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की मटौंध थाना पुलिस ने गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात वाहन जांच के दौरान भूरागढ़ के पास लाल-नीली बत्ती लगी कार में सवार एक नकली पुलिस अधीक्षक (एसपी) और एस्कॉर्ट सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) लाल भरत कुमार पाल ने शुक्रवार की शाम आयोजित प्रेस कान्फ्रें स में संवाददाताओं को बताया कि गुरुवार और शुक्रवार की रात करीब साढ़े बारह बजे मटौंध थाने की पुलिस ने भूरागढ़ में शिव ढाबा पेट्रोल पंप के पास लाल-नीली बत्ती छत में लगी इनोवा क्रिस्टा कार संख्या-यूपी-32, 3366 (जिसमें पीछे एसपी लिखा था) को शक के आधर पर रोकना चाहा, लेकिन चालक ने हाइवे पर कार भगाने की कोशिश की। बाद में पुलिस ने कार को ओवरटेक कर रोक लिया।

बांदा

उन्होंने बताया कि कार में आगे बैठे एक सिपाही प्रदीप कुमार सिंह (45), जो नौ जुलाई को अमेठी से लखनऊ स्थानांतरित हुआ है, ने मटौंध पुलिस को बताया कि ‘एसपी साहब राउंड’ पर हैं।

एएसपी ने बताया कि विधिवत पूछताछ करने पर कार में सवार अजय कुमार तिवारी (28) निवासी सोनभद्र (जो खुद को एसपी बता रहा था) सहित सिपाही प्रदीप कुमार सिंह और कार चालक अवधेश सिंह (37) को चोरी का एक 32 बोर रिवॉल्वर व 23 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

एएसपी ने बताया कि पूछताछ में तीनों ने बताया कि वे थानों में एसपी की धौंस दिखाकर ट्रकों को पास कराया करते थे और इसके बदले मोटी रकम वसूल करते थे। अभी आगे की पूछताछ की जा रही है।

Related Articles