रेलवे स्टेशन से बंदर भगाएंगे कलंदर, इनको मिला टेंडर, देखें वीडियो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन (Charbagh railway station) पर हर किसी यात्री ने देखा होगा कि यहां पर बंदरो का सबसे अधिक झुंड रहता है। बंदरो से परेशान उत्तर रेलवे ने एक अनोखी पहल की है। चारबाग (Charbagh) के रेलवे स्टेशन पर बंदरो पर नियंत्रण पाने के लिए उत्तर रेलवे ने लंगूरों की आवाज निकालने में माहिर टीम को जिम्मेदारी सौंपी है। अब ये टीम बंदरो से निपटने के लिए लंगूर बंदर की नकल करके आवाज़ निकाल कर उन्हें भगाएंगे। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कलंदरों को मिला टेंडर

इस वायरल वीडियो में देख सकते है कि दो युवक उत्तर रेलवे ज़ोन (लखनऊ) के चारबाग स्टेशन की सीढ़ी पर खड़े है। ये दोनों लंगूर बंदर की नकल करके आवाजे निकाल रहें है। वहां पर इनकी आवाज सुनकर बंदर भाग वहां पर कोई नहीं दिखाई दें रहा है। बंदरो पर काबू पाने के लिए लंगूर बंदर की नकल करके आवाज़ निकालने वाले “कलंदरों” को नियुक्त किया गया है। इस तरह के कामो के लिए उत्तर रेलवे ज़ोन प्रति माह एक अच्छी सेलरी दें रहा है।

ये भी पढ़े : आरिज खान को मिली सजा-ए-मौत, शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी ने कही ये बड़ी बात…

6 महीने के लिए किया नियुक्त

राजधानी लखनऊ के अलावा उत्तर रेलवे ने इस तरह के काम के लिए अयोध्या, फैज़ाबाद और वाराणसी स्टेशनों पर लंगूर बंदर की नकल करके आवाज़ निकालने वाले “कलंदरों” को नियुक्त किया है। 15000/ माह के कॉन्ट्रैक्ट पर 6 महीने के लिए कलंदर को नियुक्त किया।

ये भी पढ़ें : जानिए भारत में कहाँ बनने जा रहा है Winter स्पोर्ट्स इंस्टिट्यूट

 

Related Articles