बर्फबारी की वजह से बांदीपोरा-गुरेज़ सड़क अभी भी बंद, अन्य सभी सड़कें खोली गई

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा-गुरेज़ सड़क बर्फबारी की वजह से अभी भी बंद है। लेकिन नियंत्रण रेखा के पास कई दूर-दराज के गांवों को जोड़ने वाली अन्य सभी सड़कें शनिवार को फिर से खुल गई।

बांदीपोरा के पुलिस नियंत्रण कक्ष (PCR) के एक अधिकारी ने बताया कि तीन तरफ से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) से घिरी गुरेज सड़क पर 14 नवंबर से ही यातायात बंद है। उन्होंने कहा, “राजदान पास, गुरेज़, नीरू और दर्जनों सड़कों को जोड़ने वाले जिला मुख्यालय बांदीपोरा के साथ-साथ एलओसी के पास पड़ने वाले अन्य क्षेत्रों में गुरुवार और शुक्रवार सुबह ताजा बर्फबारी हुई जिससे बर्फ को हटाने के अभियान में परेशानी आ रही है।”

उन्होंने कहा कि राजदान पास में हालांकि शुक्रवार को ताजा बर्फ़बारी हुई है। दवार और तुलाईल घाटी समेत कई अनु जगहों पर आठ से लेकर दस इंच तक बर्फ़बारी हुई है।

कुपवाड़ा पुलिस कंट्रोल के एक अधिकारी ने बताया कि सड़कों पर फिसलन की स्थिति और एक फुट से अधिक बर्फ जमा होने के कारण निलंबित माछिल, कर्नह और तंगधार सहित दर्जनों सड़कों पर दूर-दराज के गांवों में यातायात फिर से शुरू कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि सीमा के पास पड़ने वाले केरन इलाका सड़कों पर पड़ी बर्फ़बारी के कारण 14 नवंबर से ही बंद है।

यह भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती द्वारा लगाए गए आरोपों का पुलिस ने किया खंडन, कहा- ‘आतंकवादियों की पहचान अपडेट करने के लिए बुलाया’

Related Articles

Back to top button