Bangladesh : सोशल मीडिया स्टार मस्जिद में डांस करने के आरोप में गिरफ्तार

ढाका : Bangladesh पुलिस ने 20 साल के उभरते सोशल मीडिया स्टार यासीन को एक ब्लासफेमी के आरोप में गिरफ़्तार कर लिया है। खबर है यासीन पर एक महिला के साथ मस्जिद में डांस वीडियो शूट करने का आरोप है।

इस हरकत  से Bangladesh के इस शख्स को मिले लाखों फॉलोवर्स

इस कड़ी में बयान जारी करते हुए बांग्लादेश पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यासीन  ने एक मस्जिद में एक महिला के साथ डांस वीडियो शूट किया था जिस से देशवासिओं में काफी रोष है। पुलिस के मुताबिक यासीन को ढाका से लगभग 60 किलोमीटर  दूर दाउदकंडी में उसके घर पर से गिरफ्तार किया गया है।  इस वाक़िये के बाद यासीन का सोशल मीडिया अकाउंट ससपेंड कर दिया गया है, लेकिन पुलिस के अनुसार इस वीडियो से यासीन ने नौ लाख फॉलोवर्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

यह भी पढ़ें : Bella Hadid का ‘फ्री फिलिस्तीन’ इंस्टाग्राम पोस्ट हुआ वायरल, फैंस बोले शुक्रिया

पुलिस के बयान के मुताबिक लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में उन्हें डिजिटल सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बांग्लादेश में पुलिस, जो आधिकारिक तौर पर धर्मनिरपेक्ष है, ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए कई लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें कई हिंदू और अन्य अल्पसंख्यक धर्मों के अनुयायी शामिल हैं, जिन पर कुरान को बदनाम करने या धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली टिप्पणियां पोस्ट करने का आरोप है।

यह भी पढ़ें : कोरोना संक्रमण में आई कमी तो योगी सरकार ने विकेंड लॉकडाउन पर लिया फैसला

Related Articles