जनता के आक्रोश का शिकार इस देश ने बलात्कारियों के लिए किया सजा-ए-मौत का एलान

नई दिल्लीः बलात्कार को लेकर जनता के गुस्से का सामना कर रहे बांग्लादेश ने सोमवार को इस संगीन जुर्म के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। बांग्लादेश की सरकार ने बलात्कारियों के लिए मौत की सजा का एलान कर दिया है।

दरअसल बांग्लादेश की सड़कों पर पिछले कई महीनों ने बलात्कार के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। वहीं बलात्कार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके बांग्लादेश के नागरिक लगातार सरकार से सख्त कार्यवाई की मांग कर रहे थे। इसी कड़ी में सरकार ने लोगों की मांग को स्वीकार करते हुए बलात्कार करने वालों के लिए मृत्युदंड को मंजूरी दे दी है।

सोमवार को बांग्लादेश की कैबिनेट ने बलात्कार के मामलों में अधिकतम सजा को उम्र कैद से बढ़ाकर मृत्युदंड करने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति अब्दुल हामिद जल्द ही महिला एवं बाल उत्पीड़न अधिनियम में संशोधन संबंधी अध्यादेश जारी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि मानवाधिकार संगठन Ain-o-Salish Kendra की एक रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश में पिछले नौ महीनों में 1000 बलात्कार की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। इन आंकड़ों को लेकर जनता पहले से ही गुस्से में थी।

वहीं बांग्लादेश में हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने लोगों के आक्रोश को हवा दे दी। इस वीडियो में दिखाया जा रहा है कि कुछ लोग एक महिला को निर्वस्त्र कर के गलियों में घुमा रहे थे। जिसके कारण जनता सड़कों पर उतर आई और सरकार से बलात्कार के खिलाफ सख्त कानून लाने की गुहार लगाई गयी।

Related Articles