Bangladesh: मतुआ समुदाय से मिले PM मोदी, NSA अजीत डोभाल रहे मौजूद

बांग्लादेश (Bangladesh) दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मतुआ समुदाय के प्रतिनिधियों से मिले

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 2 दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश (Bangladesh) में पहुंचे है। शुक्रवार को पीएम सबसे पहले ढाका के सावर में राष्ट्रीय शहीद स्मारक का दौरा किया। दूसरे दिन शनिवार को उन्होंने सतखीरा के जशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान PM मोदी ओराकांडी में मतुआ समुदाय के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की उनके साथ NSA अजीत डोभाल और विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला भी उपस्थित रहे।

ओरकांडी मंदिर में पूजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश के जशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा करने बाद ओरकांडी मंदिर में भी पूजा-अर्चना की। पीएम ने तुंगीपारा में बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान के समाधि परिसर में विजिटर बुक में हस्ताक्षर भी किए है।

मतुआ समुदाय के लोग

बांग्लादेश के ओराकांडी में मतुआ समुदाय (Matua community) के लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोला कि, किसने सोचा था कि भारत का प्रधानमंत्री कभी ओराकांडी आएगा। मैं आज वैसा ही महसूस कर रहा हूं, जो भारत में रहने वाले मतुआ संप्रदाय के मेरे हजारों-लाखों भाई-बहन ओराकांडी आकर महसूस करते हैं। इस दिन की प्रतीक्षा मुझे कई वर्षों से थी, 2015 में जब मैं प्रधानमंत्री के तौर पर पहली बार बांग्लादेश आया था तभी मैंने यहां आने की इच्छा प्रकट की थी। मेरी वो इच्छा आज पूरी हुई है।

इस दिन की प्रतीक्षा मुझे कई वर्षों से थी, 2015 में जब मैं प्रधानमंत्री के तौर पर पहली बार बांग्लादेश आया था तभी मैंने यहां आने की इच्छा प्रकट की थी। मेरी वो इच्छा आज पूरी हुई है

50 साल पूरे होने पर ढेरों बधाई

PM मोदी बोले कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में ठाकुरनगर में जब मैं गया था, तो वहां मेरे मतुआ भाइयों-बहनों ने मुझे परिवार के सदस्य की तरह प्यार दिया था। विशेष तौर पर बोडो मां का अपनत्व, मां की तरह उनका आशीर्वाद, मेरे जीवन के अनमोल पल रहे हैं। उन्होने यह भी कहा कि मैं बांग्लादेश के राष्ट्रीय पर्व पर भारत के 130 करोड़ भाइयों-बहनों की तरफ से आपके लिए प्रेम और शुभकामनाएं लाया हूं। आप सभी को बांग्लादेश की आज़ादी के 50 साल पूरे होने पर ढेरों बधाई।

यह भी पढ़ेदर्दनाक हादसा : चुनावी बैठक से वापस लौट रहे 4 BJP नेताओं की दुर्घटना में मौत, कई घायल

Related Articles