IPL
IPL

अमेरिका के बयान पर भड़का बांग्लादेश, लगाए गए आरोप पर मांगा सबूत

बांग्लादेश ने अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के बयान पर कड़ा एतराज जताया है। माइक पोम्पियो ने बांग्लादेश को आतंकवादी संगठन अल-कायदा का गढ़ बताया था।

ढाका: बांग्लादेश ने अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो (Mike pompio) के बयान पर कड़ा एतराज जताया है। माइक पोम्पियो ने बांग्लादेश को आतंकवादी संगठन (Terrorist organization) अल-कायदा का गढ़ बताया था जिसके बाद बांग्लादेश (Bangladesh) के विदेश मंत्रालय ने बुधवार आपत्ति जताते हुए कड़ी प्रतिक्रिया दी है और कहा पोम्पियो की इस तरह की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके आगे बांग्लादेश (Bangladesh) ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा कि वो बिना सबूतों के किसी पर आरोप ना लगाए।

आपको बता दे कि अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बीते मंगलवार को कहा था कि अल-कायदा बांग्लादेश से हमला करवा रहा है। ये आगे भी और हमले करवा सकता है। पोम्पियो द्वारा दिए गए इस बयान बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने काफी नाराजगी जताई है और बुधवार को एक बयान जारी करते हुए कहा है कि एक शीर्ष नेता द्वारा दिए गए इस तरह के गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य है। इसके आगे उन्होंने कहा आपका इस बयान का कोई आधार नहीं है और इस टिप्पणी को गलत ठहराया है साथ ही ये भी कहा कि अल-कायदा की मौजूदगी के कोई भी सबूत आपके पास नहीं है।

ये भी पढ़ें : नशीला पदार्थ देकर नेपाली किशोरी से सामूहिक बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

बांग्लादेश ने पोम्पियो के बयान पर किया पलटवार

बांग्लादेश ने पोम्पियो के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हमारे ट्रैक रिकॉर्ड की वजह से हमें पूरी दुनिया में सराहना मिल रही है।आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए हम सभी 14 इंटरनेशनल काउंटर-टेररिजम कन्वेंशन का हिस्सा बन चुके हैं। बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम आतंकवाद को काउंटर करने के लिए हर अंतरराष्ट्रीय पहल में सक्रिय रूप से अपनी भूमिका अदा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : डॉ. हर्षवर्धन बोले-अफवाहों से बचे, वैक्सीन से बांझपन के खतरे का कोई सबूत नहीं

बांग्लादेश ने कहा कि प्रधानमंत्री शेख हसीना के नेतृत्व में बांग्लादेश ने आतंकवाद और हिंसक से नाता तोड़ रखा है और जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। आतंकवाद के खतरे से निपटने के लिए बांग्लादेश सरकार ने हर जरूरी कदम उठाया है। बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने कहा कि पोम्पियो द्वारा दिए गए बयान तथ्यों से परे हैं और इसकी पुष्टि के लिए कोई साक्ष्य नहीं है। अगर सबूतों के साथ इस दावे की पुष्टि होती है तो बांग्लादेश सरकार बेहिचक ऐसी गतिविधियों के खिलाफ जरूरी कदम उठाएगी।

 

 

Related Articles

Back to top button