T-20 World Cup 2021 से पहले इन टीमों के साथ मेजबानी करेगा बांग्लादेश

स्पोर्ट्स डेस्क: ICC T-20 World Cup 2021 से पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड बांग्लादेश का दौरा करेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ( BCB ) ने ऐलान किया है कि बांग्लादेश सितंबर से अक्तूबर 2021 के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा।

टी-20 विश्व कप की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम अक्टूबर में बांग्लादेश के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी, जबकि न्यूजीलैंड का दौरा ऑस्ट्रेलिया से पहले हो जाएगा। इससे पहले गत वर्ष दोनों टीमों की बांग्लादेश के साथ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए दो मैचों की टेस्ट सीरीज होनी थी, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से सीरीज रद्द कर दी गई थी।

BCB के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी
BCB के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी

BCB के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने बताया कि टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मेजबानी करने की योजना है। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद बांग्लादेश एक दिवसीय सीरीज के लिए इंग्लैंड की भी मेजबानी करेगा। हम तीनों टीमों के बीच त्रिकोणीय सीरीज की संभावना की न तो पुष्टि करते हैं और न ही इसे नकारते हैं।”

निजामुद्दीन चैाधरी ने आगे कहा कि इंग्लैंड सीरीज बांग्लादेश के भविष्य दौरा कार्यक्रम में है, इसलिए हम त्रिकोणीय टी-20 सीरीज को लेकर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते। स्थिति के अनुसार ही इसकी पुष्टि की जा सकती है। हमारे पास पिछले साल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ रद्द हुई टेस्ट सीरीज के मैचों को दोबारा खेलने के लिए समय नहीं है।

यह भी पढ़ें: IPL 2021: संजय बांगड़ को विराट की टीम में मिली बड़ी जिम्मेदारी, करेंगे ये काम

Related Articles