बैंक ऑफ बड़ौदा ने फिटनेस आइकॉन मिलिंद सोमण के साथ ‘ग्रीन राइड – एक पहल

लखनऊ: बैंक ऑफ बड़ौदा ने आज सुपर-मॉडल और फिटनेस उत्साही मिलिंद सोमण के साथ ‘ग्रीन राइड – एक पहल स्वच्छ हवा की ओर’ शुरू करने की घोषणा की है, जिसे गेल इंडिया का समर्थन प्राप्त है।

इस पहल के तहत मिलिंद सोमण साइकिल और एक इको-फ्रेंडली इलेक्ट्रिक वाहन की सवारी करते हुए गुजरात, राजस्थान और हरियाणा पार करके 10 दिन की लंबी यात्रा के बाद दिल्ली पहुंचेंगे।

ग्रीन राइड का आयोजन स्वच्छ हवा के महत्व को लेकर जागरूकता फैलाने तथा लोगों को परिवहन के टिकाऊ साधनों को अपनाने की दिशा में प्रोत्साहित करने के लिए किया जा रहा है। ग्रीन राइड को 3 दिसंबर के दिन हरी झंडी दिखाकर मुंबई से रवाना किया जाएगा, जिसका समापन 13 दिसंबर, 2021 को दिल्ली में होगा। रास्ते में मिलिंद सोमण गोधरा, बड़ौदा, उदयपुर और जयपुर में स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखाओं का दौरा करेंगे।

सोमण अपने इस दौरे में बैंक के कर्मचारियों तथा अपने प्रशंसकों के साथ बातचीत करेंगे। इस बातचीत के दौरान वह चलते-फिरते की गई अपनी तमाम यात्रा बुकिंग और खरीदारी की जरूरतें पूरी करने में अपने अनुभव के आधार पर बॉब वर्ल्ड ऐप की उपयोगिता बताएंगे।

इस दौरान वह टिकाऊ जीवन के महत्व पर भी प्रकाश डालेंगे, जिसमें सभी जीवित प्राणियों के लिए स्वच्छ हवा की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु ऊर्जा बचाने वाले परिवहन के उपयोग जैसे कदम उठाना शामिल हैं।

इस सहभागिता के बारे में बैंक ऑफ बड़ौदा के एमडी एवं सीईओ श्री संजीव चड्ढा ने कहा, “टिकाऊपन किसी भी मजबूत राष्ट्र की कुंजी होती है और बैंक ऑफ बड़ौदा टिकाऊ जीवन व पर्यावरण की सुरक्षा के विचार का पुरजोर समर्थन करता है।

भारत के सबसे लोकप्रिय फिटनेस उत्साही मिलिंद सोमण की अगुवाई में ‘ग्रीन राइड- एक पहल स्वच्छ हवा की ओर’ के साथ हमारा जुड़ाव युवा भारतीयों के बीच जागरूकता फैलाने तथा उनसे सार्थक कदम उठाने का आवाहन करने की एक कोशिश है, जिसका व्यापक सामाजिक प्रभाव पड़ेगा।”

 

Related Articles