कोविड-19 के बाद अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में बैंकों की बड़ी भूमिका: पीएनबी एमडी

लखनऊ: सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंक, पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने अपने नई दिल्ली स्थित कारपोरेट मुख्यालय पर 75 वें स्वतंत्रता दिवस का उत्सव मनाया। इस मौके पर कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए बैंक के प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सीएच एस एस मल्लिकार्जुना ऱाव ने कार्यपालक निदेशकों, मुख्य महा प्रबंधकों व महा प्रबंधकों की उपस्थिति में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

इस मौके पर सीएच एस एस मल्लिकार्जुना ऱाव ने स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान व देश के लिए शहीद हुए जवानों को सम्मानपूर्वक याद किया। उन्होंने कहा कि आजादी के लिए लंबे चले संघर्ष में बहुत से अहम स्थान रहे हैं जिनमें से स्वदेशी आंदोलन हमारे दिल के सबसे ज्यादा करीब है। यह हमें कोविड-19 के संकट के बाद सरकार के आत्मनिर्भर भारत और घरेलू उद्योगों को मजबूत करने के संकल्प की याद दिलाता है।

महामारी के इस दौर के बाद बैंक अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में उत्प्रेरक का काम करेंगे। बैंकों को संघर्षरत व्यवसायों की जरुरतों को पूरा करते हुए उन्हें सामान्य स्थिति में वापस लाना है। हम अपनी इस भूमिका पर डटे रहते हुए देश की अर्थव्यवस्था के रीढ़ का काम करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि जहां कारपोरेट, एमएसएमई व उद्यमियों ने प्रतिस्पर्धात्मक लगन का परिचय देते हुए बैंकों के सहयोग से आगे बढ़ना जारी रखा है वहीं हमें विश्वास है कि वो इन तमाम चुनौतियों से पार पाने में सफल होंगे।

समारोह के दौरान प्रबंध निदेशक एवं सीईओ, कार्यपालक निदेशकों व मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) ने पीएनबी के संस्थापक व स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद पीएनबी के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार ने सभी प्रतिभागियों को राष्ट्रीय प्रतिज्ञा का पाठ सुनिश्चित कराया।

Related Articles