किसानों को आत्मनिर्भर बनाने में बैंकों की महत्वपूर्ण भूमिका: पटेल

पटेल ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में यह बाते कहीं. इस मौके पर सेंट्रल बैंक हरदा शाखा द्वारा किसान पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत जिले के 30 किसानों को 4.05 करोड़ रुपए का ऋण वितरण किया गया.

हरदा: मध्यप्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने आज कहा कि किसानों को आत्मनिर्भर बनाने में बैंकों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी.

पटेल ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में यह बाते कहीं. इस मौके पर सेंट्रल बैंक हरदा शाखा द्वारा किसान पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत जिले के 30 किसानों को 4.05 करोड़ रुपए का ऋण वितरण किया गया. कार्यक्रम में पटेल द्वारा किसानों को ऋण प्रमाण पत्र का वितरण किया गया. कार्यक्रम के दौरान पटेल ने कहा कि किसानों को आत्मनिर्भर बनाने में बैंकों की महत्वपूर्ण भूमिका है.

कृषि मंत्री ने कहा कि बैंकों के सहयोग से किसानो की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. उन्होंने किसानों को बैंकों की अधिक से अधिक योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया.

कार्यक्रम में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राम कुमार शर्मा, सेंट्रल बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय प्रतिनिधि सुनील चौबे, ए.दास, एसडीएम गिरीश तिवारी तथा उप संचालक कृषि एमपीएस चंद्रावत उपस्थित रहे.

यह भी पढ़े: PFI संगठन से जुडे राजद्रोह के चार आरोपियों को पुलिस रिमान्ड पर भेजा

Related Articles

Back to top button