अगले हफ्ते 4 दिन बंद रहेंगे बैंक. जानिए क्या है कारण

हड़ताल के कारण अगले हफ्ते 4 दिन बैंक बंद रहने वाले है

अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम है तो उन्हें जल्द से जल्द निपटा लें. अगले हफ्ते बैंक 4 दिन बंद रहेंगे. बता दें अगर आपको बैंकिंग का जो भी काम है वो शुरुआती दिनों में ही निपटा लें क्योंकि हफ्ते के आखिरी के चार दिन बैंक हड़ताल के कारण बंद रहेंगे.

हड़ताल के कारण दो दिन बंद रहेंगे बैंक

बैंक यूनियंस ने बैंकों के प्रस्तावित प्राइवेटाइजेशन के खिलाफ अगले सप्ताह दो दिन के हड़ताल का आह्वान किया है. इस दो दिवसीय हड़ताल के चलते बैंकों के ब्रांच अगले सप्ताह 16 दिसंबर (गुरुवार) और 17 दिसंबर (शुक्रवार) को बंद रहने वाले हैं. इसके अलावा 19 दिसंबर को रविवार की छुट्टी के चलते बैंक बंद रहेंगे. इस तरह पूरे देश में अगले सप्ताह बैंक तीन दिन बंद रहने वाले हैं.

इन सेवाओं पर नहीं होगा कोई असर

ऑनलाइन बैंकिंग कामकाज निपटा लेने वाले ग्राहकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. सभी बैंकों की डिजिटल बैंकिंग सेवा, इंटरनेट बैंकिंग , यूपीआई बेस्ड सर्विसेज, मोबाइल बैंकिंग आदि सामान्य तरीके से काम करेंगे. बैंक हड़ताल को देखते हुए यह व्यवस्था करने में जुट गए हैं कि सप्ताह के दौरान ग्राहकों को ATM से पैसे निकालने में दिक्कतें नहीं हो. इसके लिए एटीएम में कैश की उपलब्धता बनाए रखने के प्राथमिक उपाय किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- ताजनगरी में कड़ी सुरक्षा के बीच CM योगी की फ्लीट को ‘सांड’ ने दी सलामी, तस्वीरें देख आप भी चौक जाएंगे

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles