बार काउंसिल ने कहा- सुलझ गया सुप्रीम कोर्ट का मामला, अब सामान्य तरीके से हो रहा काम

0

नई दिल्ली| बीते तीन दिनों से मीडिया की सुर्ख़ियों में छाया सुप्रीम कोर्ट के चार बाग़ी जजों द्वारा उठाए गए सभी मामले अब सुलझ गए हैं। इस बात की जानकारी सोमवार को बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने दी। उन्होंने सोमवार को कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के चार शीर्ष न्यायाधीशों की ओर से उठाए गए मामले को सुलझा लिया गया है और न्यायपालिका नहीं चाहती है कि कोई राजनीतिक पार्टी इसका फायदा उठाए।

मिश्रा ने पत्रकारों से कहा कि जैसा की आप देख सकते हैं, मामला समाप्त हो गया है और सर्वोच्च न्यायालय के सभी न्यायालय कक्षों में काम सामान्य ढंग से हो रहा है।

आपको बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय के चार शीर्ष न्यायाधीश न्यायमूर्ति जे चेलमेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति मदन बी लोकुर और न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ ने पिछले सप्ताह शुक्रवार एक प्रेस वार्ता में प्रधान न्यायाधीश पर मामले के आवंटन को लेकर आरोप लगाए थे और कहा था कि शीर्ष अदालत का प्रशासन ठीक से काम नहीं कर रहा है।

बीसीआई के अध्यक्ष ने कहा कि हमारी बैठक का एकमात्र एजेंडा था कि हम सभी शीर्ष न्यायाधीशों से अनुरोध करें कि वे अपने मतभेदों को समाप्त करें। यह आज (सोमवार) सुबह हुआ, सभी न्यायाधीश मिले और मामले को सुलझाया। उन्होंने कहा कि बीसीआई केवल संस्थान के कार्य करने को लेकर चिंतित थी। अब यह सामान्य रूप से काम कर रहा है और सभी न्यायालयों ने अपने काम शुरू कर दिए हैं।

मिश्रा ने हालांकि चार शीर्ष न्यायाधीशों द्वारा उठाए गए मुद्दों व न्यायाधीश लोया की मौत के मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह सर्वोच्च न्यायालय पर है कि वह न्यायमूर्ति लोया के मामले को देखे, न कि बीसीआई पर। उन्होंने कहा कि हमारा एकमात्र उद्देश्य न्यायपालिका की स्वतंत्रता बनाए रखना है।

मिश्रा ने कहा कि न्यायपालिका में पारदर्शिता बनी हुई है। उन्होंने चार न्यायाधीशों की प्रेस वार्ता पर टिप्पणी नहीं की। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने इस दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थिति का फायदा उठाया चाहा लेकिन ‘विफल हो गए।’

loading...
शेयर करें