IPL
IPL

Barabanki: तबादले से परेशान सफाई कर्मी ने खुद को लगाई आग

बाराबंकीउत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से एक तबदले से परेशान एक व्यक्ति का मामला सामने आया है। व्यक्ति ने लगातार हो रहे तबादले से परेशान होकर खुद को आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। लेकिन वहां पर मौजूद लोगों ने किसी तरह आग बुझाई और व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

क्या है पूरा मामला?

बाराबंकी जिले के ललईखेड़ा गांव निवासी असलम बुढ़नापुर ग्राम पंचायत में सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात है। आरोप है कि शनिवार को जब असलम त्रिवेदीगंज ब्लॉक परिसर में स्थित एडीओ पंचायत कार्यालय पहुंचा तो वहां मौजूद एडीओ प्रमोद श्रीवास्तव ने उससे कहा कि तुम्हारा तबादला बुढ़ानापुर ग्राम पंचायत से भिलवल ग्राम पंचायत कर दिया गया है।

असलम जैसे ही इस खबर को सुना तो वह तबादले से परेशान होकर तिलमिला गया। इसके बाद सफाईकर्मी असलम ने गुस्से में आकर कार्यालय के बाहर खड़ी बाइक से पेट्रोल निकाल कर एडीओ के सामने पहुंचा और आग लगा ली। वहां मौजूद कर्मचारियों ने किसी तरह आग बुझाई, लेकिन तब तक वह गंभीर रुप से झुलस चुका था। सफाई कर्मी को गंभीर हालत में त्रिवेदीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया। फिलहाल उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

प्रशासन पर लगाया आरोप

पीड़ित असलम ने बताया कि एडीओ पंचायत कई दिनों से घूस की मांग रहे थे। लेकिन जब उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो DPRO को रिपोर्ट भेजकर तबादला करा दिया। वहीं एडीओ प्रमोद श्रीवास्तव ने सफाई देते हुए कहा कि तबादला डीपीआरओ के आदेश से हुआ है। ADO ने बताया कि तबादला रुकवाने का आश्वासन दिया था लेकिन उसने अचानक आग लगा ली।

यह भी पढ़ें: ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने मारी लंबी छलांग, अश्विन टॉप-3 में शामिल

Related Articles

Back to top button