UP के सिंचाई विभाग (Irrigation Department) में नौकरी की बौछार

UP सरकार का फैसला, सिंचाई विभाग में पाकिस्तान, म्यांमार और बांग्लादेश से आए पीड़ित प्रवासियों को सिंचाई विभाग (Irrigation Department) में दी जाएगी नौकरी

लखनऊ: यूपी (UP) सरकार ने यह फैसला किया है कि पाकिस्तान, म्यांमार और बांग्लादेश से आए पीड़ित प्रवासियों को सिंचाई विभाग (Irrigation Department) में नौकरी दी जाएगी। इसके लिए उतर प्रदेश सरकार नियमों में बदलाव कर रही है।

नागरिकों के लिए नौकरी

केंद्र सरकार (Central Government) में नौकरी कर रहे कर्मचारियों के बच्चे भी आवेदन कर सकेंगे। लेकिन उसके लिए उन्हें उतर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लगातार 3 साल तक निवास करना जरूरी है। इन पदों पर दूसरे देशों से आने वाले भारतीय मूल के नागरिकों (Citizens of Indian Origin) को भी भर्ती का मौका मिलेगा। जिसके लिए सरकार के निर्देश पर सिंचाई मुख्यालय ने इस बारे में प्रस्ताव भी तैयार कर लिए हैं।

यह भी पढ़ेIND vs AUS: बारिश ने डाली खलल, मुश्किल में फंसी भारतीय टीम

यूपी का स्थाई निवासी होना अनिवार्य

इस प्रक्रिया के तहत पाकिस्तान, बर्मा, बांग्लादेश, श्रीलंका, केन्या, युगांडा और तंजानिया से आए नागरिक भी आवेदन कर सकते हैं जो भारत में स्थाई रूप से निवास (Permanent residence) करने के इरादे से आए हों। इन सभी देशों से आए पीड़ित लोगों के अलावा बाकि बचे आवेदकों के लिए उतर प्रदेश का स्थाई निवासी होना अनिवार्य होगा। सूत्रों के अनुसार इससे संबंधित प्रस्ताव कैबिनेट में रखे जाएंगे।

यह भी पढ़ेहार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के पिता का निधन, नहीं खेलेंगे टूर्नामेंट

Related Articles

Back to top button