कर्नाटक के 23वें सीएम बने भाजपा विधायक दल के ये नेता, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर भाजपा में लंबे मंथन के बाद बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने सोमवार को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था।

बेंगलुरु: कर्नाटक में बसव’राज’ शुरू हो गया है। वरिष्ठ भाजपा नेता बसवराज बोम्मई (basavaraj bommi) ने आज कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। बेंगलुरु स्थित राजभवन में राज्यपाल थावर चंद गहलोत ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (Former Chief Minister BS Yediyurappa) समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

आप को बता दें कि बसवराज बोम्मई (basavaraj bommi) लिंगायत समुदाय से आते हैं। 61 वर्षीय बोम्मई इससे पहले येदियुरप्पा सरकार में गृह, कानून, संसदीय मामलों एवं विधायी कार्य मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाल रहे थे और साथ ही हावेरी और उडुपी जिलों के प्रभारी मंत्री भी थे।

कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर भाजपा में लंबे मंथन के बाद बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने सोमवार को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। येदियुरप्पा के करीबी माने जाने बसवराज सोमप्पा बोम्मई के मंगलवार को कर्नाटक भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया था।

भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद बोम्मई ने कहा कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। वह गरीबों के कल्याण के लिए काम करने का प्रयास करेंगे और उनकी सरकार जन हितैषी और गरीब समर्थक होगी। बोम्मई के पिता एसआर बोम्मई जनता परिवार के दिग्गज नेता थे और वह कर्नाटक के 11वें मुख्यमंत्री भी थे।

यह भी पढ़ें: फिल्म ‘RRR’ का ये थीम सॉन्ग हुआ रिलीज, इन-इन भाषाओं में आ रही फिल्म

Related Articles