बस्ती DM का छलका दर्द बोले, देश की सुरक्षा में सैनिकों का महत्वपूर्ण योगदान

झंडा दिवस पर बस्ती के DM आशुतोष निरंजन बोले ‘देश की सुरक्षा में सैनिकों का महत्वपूर्ण योगदान’

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती में सैनिक एवं पुनर्वास कल्याण अधिकारी दीनानाथ सिंह ने जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन और पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा को सशस्त्र झंडा दिवस के अवसर पर झंडा लगाया तथा दोनों अधिकारियो द्धारा आर्थिक सहयोग प्रदान किया गया।

डीएम का बयान

जिलाधिकरी आशुतोष निरंजन ने कहा कि झंडा दिवस के माध्यम से एकत्र की गई धनराशि सैनिकों एवं उनके परिवार के कल्याण के लिए खर्च की जाती है। इस धनराशि के माध्यम से भूतपूर्व सैनिक तथा उनके परिवार के सदस्यों के पुनर्वास की व्यवस्था की जाती है। देश की सुरक्षा में सैनिकों का महत्वपूर्ण योगदान है। देश की सुरक्षा के लिए वे अपने जीवन का बलिदान दे देते हैं । ऐसे में सभी नागरिकों का कर्तव्य है कि उनके परिवार के पुनर्वास के लिए अधिक से अधिक योगदान करें तथा उनका मनोबल बढ़ाए।

सैनिक पुनर्वास कल्याण विभाग

पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार रहने वाले सैनिकों का योगदान बहुत ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सशस्त्र झंडा दिवस के अवसर पर सैनिक पुनर्वास कल्याण विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए झंडा के सापेक्ष अधिक से अधिक आर्थिक सहयोग सैनिक पुनर्वास कल्याण कार्यालय को उपलब्ध करा दें।

यह भी पढ़ेरामपुर में भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

यह भी पढ़ेआरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर हमला, चार पुलिसकर्मी हुए घायल

Related Articles