नए उत्पादों के ‘आक्रामक लांच’ पर जोर दे रहा बाटा इंडिया

0

कोलकाता: फुटवेयर दिग्गज बाटा इंडिया नए उत्पादों के ‘आक्रामक लांच’ पर जोर दे रही है और कंपनी ने इस साल देश भर में 100 नए रिटेल स्टोर्स और 50 फ्रेंचाइजी स्टोर खोलने की योजना बनाई है। कंपनी के अध्यक्ष उदय खन्ना ने शुक्रवार को 85वीं सालाना आम बैठक में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा, “आपकी कंपनी ने करीब 100 नए रिटेल स्टोर्स और 50 नए फ्रेंचाइजी स्टोर्स खोलने की योजना बनाई है।”

उन्होंने कहा कि इंटरनेट और स्मार्टफोन की उपस्थिति से उद्योग की वृद्धि दर बढ़ी है और जूता-चप्पल निर्माता ने 8.9 लाख से ज्यादा जोड़ी फुटवेयर की बिक्री ई-कॉमर्स चैनल्स के माध्यम से की, जिससे वित्त वर्ष 2017-18 में कुल 87.9 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित हुआ।

खन्ना ने कहा कि ई-कॉमर्स स्पेस में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए कंपनी उच्च ट्रैफिक पैदा करनेवाली वेबसाइटों पर भी अपने उत्पादों को सूचीबद्ध किया है।

उन्होंने कहा, “हम बाटा ब्रांड बनाने और स्टोर की आकर्षक साज-सज्जा से ग्राहकों की आवाजाही बढ़ाने, स्टोर में कई तरह की गतिविधियों की शुरुआत करने, नए उत्पादों की आक्रामक लांचिंग और विज्ञापन पर किए जानेवाले खर्च में बढ़ोतरी करने की योजना बना रहे हैं।”

loading...
शेयर करें