‘पापा’ रंजीत का खुलासा: बठिंडा और जैसलमेर भी थे निशाने पर

410538-ranjith-kkनई दिल्ली। आईएसआई की महिला जासूस के साथ हनी ट्रेप में फंसकर पाकिस्‍तान के लिए ‘पापा’ बन चुके भारतीय वायुसेना के अधिकारी रंजीत ने नया खुलासा किया है। रंजीत ने बताया कि सिर्फ पठानकोट ही नहीं इसके अलावा आतंकियों के निशाने पर पंजाब के बठिंडा और राजस्‍थान के जैसलमेर भी थे। रंजीत के खुलासे के तुरंत बाद ही दोनों जगहों की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्‍ता कर दी गई है। आपको बता दें कि रंजीत को आर्इएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में 28 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था।

हमले के बाद पुलिस ने मांगी एक दिन की और रिमांड

पठानकोट हमले के बाद कल ही दिल्‍ली पुलिस ने रंजीत की एक दिन की रिमांड और बढ़ाने की मांग की थी। पुलिस को शक था कि इस हमले के बारे में रंजीत के पास कुछ न कुछ जानकारी जरूर होगी। इसलिए उसकी रिमांड बढ़ा दी गई थी।

कैसे आईएसआई के जाल में फंसा रंजीत

ब्रिटेन में रहने वाली इंडियन ओरिजिन की एक महिला दामिनी से उसकी फेसबुक पर दोस्‍ती हुई। दोनों के बीच देर रात तक फेसबुक पर चैट होती थी। बाद में मामला वॉट्सऐप और स्काइप तक भी जा पहुंचा। दोनों के बीच काफी प्राइवेट किस्म की बातचीत होने लगी। इसी तरह की बातों के एवज में दामिनी ने रंजीत से आईएसआई के लिए जासूसी करवाई।

और भी हो सकते हैं आईएसआई के शिकार

इस मामले के सामने आने के बाद से ही सुरक्षा एजेंसियां अब पूर्व और मौजूदा डिफेंस अफसरों के 2000 सोशल मीडिया प्रोफाइल्स पर नजर बनाए हुए है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक आईएसआई साइबर हनी ट्रैप के जरिये जाल बिछा रही है। आईएसआई के इस जाल में रंजीत जैसे और भी लोग हो सकते हैं, जिसकी जांच चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button