आरिज खान को मिली सजा-ए-मौत, शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी ने कही ये बड़ी बात…

नई दिल्ली: बटला हाउस (Batla House) केस के मामले दिल्ली की साकेत कोर्ट ने सोमवार को बड़ा फैसला सुनाया है। बटला हाउस (Batla House) मुठभेड़ में शहीद हुए इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा की पत्नी माया शर्मा को 13 साल के लंबे इंतजार के बाद बड़ा इंसाफ मिला है। दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा की मौत के मामले में साकेत कोर्ट ने इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी आरिज खान को मौत को सजा सुनाई है। कोर्ट के इस फैसले के बाद से मानो शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी माया शर्मा को राहत की सांस मिली है। नहीं तो 13 साल के लंबे इंतजार से माया शर्मा इंसाफ पाने की उम्मीद लगाए बैठी थी जो अब उन्हें मिल चुकी है।

जानें पूरा मामला

साल 2008 के बटला हाउस में हुए मुठभेड़ में इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा की हत्या के जुर्म में साकेत कोर्ट ने सोमवार को आरिज खान को फांसी की सजा सुनाई है। कोर्ट ने कहा है कि यह अपराध ‘रेयरेस्ट ऑफ द रेयर’ की श्रेणी में आता है इसलिए इसकी सजा फांसी जरुरी है। आपको बता दें कि दक्षिणी दिल्ली के जामिया नगर के बटला हाउस में 19 सितंबर, 2008 को बम धमाकों में शामिल संदिग्ध आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी। इसी के आधार पर इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा अपने नेतृत्व में सात सदस्यीय दल के साथ वहां पहुंचे और आतंकवादियों से मुठभेड़ शुरू हुई। इस दौरान उनके गोली लगी और मौत हो गई थी। उससे पहले यहां सिलसिलेवार बम धमाकों में 39 लोगों की जान चली गयी थी और 159 लेाग घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ें : जानिए भारत में कहाँ बनने जा रहा है Winter स्पोर्ट्स इंस्टिट्यूट

शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी ने कोर्ट को कहा धन्यवाद

शहीद इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा की पत्नी माया शर्मा 13 साल से इंसाफ की तलाश में थी जो अब जाकर सोमवार को पूरी हुई। सोमवार को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने दोषी इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी आरिज खान को मृत्युदंड की सजा सुना दी। कोर्ट के इस इंसाफ से शहीद इंस्पेक्टर मोहन चन्द्र शर्मा की पत्नी माया बेहद खुश है उन्होंने कहा है कि, ”मैं न्यायपालिका को इस इंसाफ के लिए धन्यवाद देती हूं, तेरह साल के संघर्ष के बाद हमें बहुत सुकून मिला है। अंतत:13 साल के संघर्ष के बाद अदालत ने हमारे साथ इंसाफ किया है। अबतक हम बस इंसाफ का इंतजार ही करते आए थे।”

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान से बड़ी खबर, कराची में हुआ बम धमाका, दहल गया इलाका

 

Related Articles