Shakib ने IPL में खेलने का आग्रह किया तो भड़क गया BCB

ढाका: बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का IPL में लंबे समय तक बने रहने के आग्रह को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ( BCB ) ने निराशाजनक करार दिया। BCB ने भविष्य में ऐसी स्थिति से बचने के लिए खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंध में नया नियम बनाने का फैसला किया है।

बता दें कि शाकिब अल हसन अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज खेलने के बजाय भारत में IPL खेलना चाहते हैं। इसको लेकर BCB के अध्यक्ष नजमुल हसन ने नाराजगी जाहिर की है। नए नियमों वाला वार्षिक अनुबंध खिलाड़ियों की बांग्लादेश से खेलने की प्रतिबद्धता सुनिश्चित करेगा।

BCB के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि हम खिलाड़ियों के साथ 2021 के लिए नए अनुबंध करेंगे। इसमें इसका इस बात का जिक्र होगा कि कौन किस फॉर्मेट में खेलना चाहता है। इसके लिए उसको हमें सूचित करना होगा। अगर वह किसी अन्य टूर्नामेंट में व्यस्त हैं तो उन्हें अपनी मौजूदगी के बारे में स्पष्ट बताना होगा।

इसके अलावा नजमुल ने कहा कि ‘पहले यह व्यक्ति पर निर्भर करता था, लेकिन अब हम इसकी लिखित में पुष्टि कर रहे हैं ताकि कोई यह नहीं कह सके कि उन्हें अनुमति नहीं दी गई या हमने उन्हें जबर्दस्ती रोके रखा।

KKR की तरफ से खेलेंगे शाकिब

IPL की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR ) ने शाकिब अल हसन को इस बार की नीलामी 3.2 करोड़ में खरीदा है। शाकिब अल हसन आइपीएल में पिछले साल बैन की वजह से नहीं खेल पाए थे, लेकिन इस बार फिर से वो नीलामी में शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ें: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ में होंगे क्रिकेट मैच, मुकाबले की तारीख का हुआ ऐलान

Related Articles

Back to top button