BCCI ने बढ़ाई द्रविड़ की फीस, अब सालाना मिलेंगे पांच करोड़ रुपए

0

मुंबई| भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने दिल्ली डेयरडेविल्स के मेंटॉर पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे का कारण बिलकुल साफ़ है। दरअसल, BCCI ने एक बार फिर द्रविड़ को इंडिया-ए और अंडर-19 टीम का कोच नियुक्त किया है। बोर्ड ने द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट अगले दो साल तक के लिए बढ़ा दिया है। यही नहीं बोर्ड ने तो उनकी सैलरी भी बढ़ा दी है। जी हां, बोर्ड अब द्रविड़ को पांच करोड़ रुपए का भुगतान करेगा, यानी बोर्ड ने द्रविड़ की फीस में सौ फीसदी की वृद्धि कर दी है।

राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ ने छोड़ा दिल्ली डेयरडेविल्स का साथ

साल 2015 में द्रविड़ को पहली बार इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उनके मागदर्शन में टीम ने कई उपलब्धियां हासिल की थीं, लेकिन उनकी छत्रछाया में रहकर डेयरडेविल्स आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रही।

कोच के तौर पर द्रविड़ के मार्गदर्शन में इंडिया-ए ने आस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय सीरीज जीती थी। उनकी ही छत्रछाया में अंडर-19 टीम पिछले साल आयोजित हुए विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी। इस घोषणा पर BCCI के कार्यकारी अध्यक्ष सी।के।खन्ना ने कहा, “पिछले दो साल में द्रविड़ ने कई युवा प्रतिभाओं की खोज की। हम अगले दो साल तक कोच को तौर पर उनकी सेवा लेने पर खुश हैं और आश्वस्त हैं कि यह भारतीय क्रिकेट के लिए सुनहरा पल है। इससे भविष्य में भारतीय क्रिकेट जगत को कई नई युवा प्रतिभाएं मिलेंगी।”

राहुल द्रविड़ के काम से खुश है बोर्ड

BCCI के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, “राहुल द्रविड़ अपने अनुशासन और प्रतिबद्धता के लिए जाने जाते हैं। वह युवा खिलाड़ियों को सामने लाने में बेहद सफल रहे हैं। मैं उन्हें अगले दो साल के लिए शुभकामनाएं देता हूं।” द्रविड़ बीते दो साल से डेयरडेविल्स से जुड़े रहे थे। आईपीएल के अगले संस्करण में वह टीम के साथ नहीं होंगे।

डेयरडेविल्स ने अपने बयान में कहा, “पिछले दो साल में राहुल द्रविड़ के साथ काम करना बेहद सम्मान और गर्व की बात है। हमने उनके साथ का पूरा लुत्फ उठाया और साथ में मिलकर कुछ युवा प्रतिभावान खिलाड़ियों को सामने लेकर आए।”

फ्रेंचाइजी ने बयान में कहा, “हम इस बात से दुखी हैं कि वह इंडिया-ए टीम का कोच रहते हुए हमारे साथ काम नहीं कर पाएंगे। क्रिकेट का सच्चा दूत होने के नाते उनका मानना है कि उनके पास खेल को वापस देने के लिए अभी भी बहुत कुछ है। हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

यह भी पढ़ें :  INDvsWI : धोनी का धमाल, तीसरे वनडे में भारत ने वेस्ट इंडीज को 93 रनों से हराया

राहुल ने अंडर-19 और इंडिया-ए टीम का कोच रहते हुए देश को ऋषभ पंत, करुण नायर, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, कुलदीप यादव, जयंत यादव जैसी प्रतिभा सौंपी हैं। राहुल द्रविड़ शुरू से ही एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बहुत अहम योगदान दिए हैं। धोनी ने भारतीय टीम की कप्तानी द्रविड़ से ही ली थी। द्रविड़ अपने अनुशासन और प्रतिबद्धता के लिए काफी मशहूर हैं।

loading...
शेयर करें