IPL
IPL

BCCI और ICC में छिड़ा विवाद, BCCI ने किया ICC के इस फैसले का विरोध

बीसीसीआई ने उम्मीद जताई है कि उनके इस फैसले का समर्थन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मिल सकता है।

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) और इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड ( ICC ) के बीच में तनातनी का माहौल चल रहा है। बीसीसीआई आईसीसी के एक फैसले के खिलाफ है जिसके कारण दोनों बोर्ड में सब कुछ ठीक नहीं है। बता दे कि आईसीसी ने आने वाले अगले आठ सालों में होने जा रहे ग्लोबल टूर्नामेंट्स की मेजबानी के लिए बोली आमंत्रित की है।

दरअसल आईसीसी ने दो दिन पहले एक बोर्ड मीटिंग की थी जिसमे उसने तय किया था कि वह आने वाले आठ साल के लिए ग्लोबल टूर्नामेंट्स के लिए संभावित मेजबान देश से धनराशि की मांग की है। यानी आने वाले दिनों में होने जा रहे है ग्लोबल टूर्नामेंट के लिए आईसीसी के इस फैसले का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विरोध किया और कहा कि हम आगे भी इस फैसले का विरोध करेंगे। बीसीसीआई के सभी अधिकारीयों ने इस फैसले का विरोध किया।

बीसीसीआई ने उम्मीद जताई है कि उनके इस फैसले का समर्थन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मिल सकता है। बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ”हमें पूरा भरोसा है कि हमें इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट आस्ट्रेलिया से भी अच्छा सहयोग मिलेगा।

पकिस्तान ने किया आईसीसी के फैसले का समर्थन 

आईसीसी ने आने वाले अगले आठ सालों में होने जा रहे ग्लोबल टूर्नामेंट्स की मेजबानी के लिए बोली आमंत्रित करने का फैसला लिया है और पाकिस्तान ने उसका समर्थन किया है। पाकिस्तान के साथ श्रीलंका बोर्ड ने भी अपना सहयोग देने की बात कही है। इन दोनों के साथ ही कुछ छोटे बोर्ड्स ने भी अपना समर्थन दिया है जिसमे ओमान, एमिरेट्स, मलेशिया और सिंगापुर शामिल है।

यह भी पढ़े: IPL 2021: आयोजन के लिए BCCI ने इन शहरों का किया चयन, मुंबई लिस्ट से बाहर

Related Articles

Back to top button