टी20 वर्ल्ड कप के लिए BCCI ने टीम इंडिया का किया ऐलान, इनकी हुई वापसी

नई दिल्ली: भारतीय सीनियर चयन समिति ने बुधवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। मुंबई में पांच सदस्यीय चयन समिति की बैठक के दौरान बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के साथ 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, कप्तान विराट कोहली मैनचेस्टर से बैठक में शामिल हुए।

टीम इंडिया में पांच स्पिनर शामिल हैं

रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती जबकि युजवेंद्र चहल चूकने वाले बदकिस्मत रहे। मुख्य टीम से चूकने वाला एक अन्य खिलाड़ी श्रेयस अय्यर थे, जिन्हें रिजर्व के रूप में चुना गया है।

टीम इंडिया तेज आक्रमण के हिस्से के रूप में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की विश्वसनीय तिकड़ी के साथ गई है जबकि दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर की पसंद रिजर्व में है।

शिखर धवन, जो श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम के कप्तान थे, उनको भी छोड़ दिया गया है, जबकि संजू सैमसन भी बोने से चूक जाएंगे पाइस इवेंट क्योंकि ईशान किशन को ऋषभ पंत के लिए बैकअप विकेटकीपर के रूप में चुना गया है, जबकि केएल राहुल तीसरे विकेटकीपिंग विकल्प के रूप में काम कर रहे हैं।

टीम के अलावा, एक अन्य व्यक्ति जिसे भारतीय टीम में वापस बुलाया गया है, वह था पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, जो संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में ICC T20 विश्व कप 2021 के लिए मेंटर के रूप में राष्ट्रीय टीम में लौटे हैं।

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया टीम:

विराट कोहली (सी), रोहित शर्मा (वीसी), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), ईशान किशन (डब्ल्यू), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा , राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

रिजर्व: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर

भारत को टी20 विश्व कप के ग्रुप 2 में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और दो क्वालीफायर के साथ रखा गया है।

पाकिस्तान के खिलाफ होगा अभियान

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम अपने अभियान की शुरुआत पड़ोसी देश पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। द मेन इन ब्लू दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अपने चार मैचों में से एक को छोड़कर सभी खेलेंगे। वे अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में अफगानिस्तान से भिड़ेंगे।

भारत का टी20 वर्ल्ड कप शेड्यूल:

24 अक्टूबर: भारत बनाम पाकिस्तान (दुबई)

31 अक्टूबर: भारत बनाम न्यूजीलैंड (दुबई)

3 नवंबर: भारत बनाम अफगानिस्तान (अबू धाबी)

5 नवंबर: भारत बनाम क्वालीफायर – बी1 (दुबई)

8 नवंबर: भारत बनाम क्वालीफायर – ए2 (दुबई)

Related Articles