नई आईपीएल टीम से तगड़े मुनाफे की उम्मीद में है BCCI

नई दिल्ली : टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को दो नए आईपीएल फ्रेंचाइजी में से प्रत्येक से 7,000-9,000 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। इन टीमों के लिए बिडिंग की प्रक्रिया सोमवार को शुरू होगा।

BCCI ने हाल में लिया था नई टीम शामिल करने का फैसला

नई टीमों के लिए 22 कंपनियों ने बिड डॉक्यूमेंट खरीदा है। इस डॉक्यूमेंट का प्राइस 10 लाख रुपये था। हालांकि, नई टीमों के लिए बेस प्राइस 2,000 करोड़ रुपये होने के  कारण दौड़ में पांच से छह बिडर्स के ही बाकी रहने की संभावना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने तीन कंपनियों या व्यक्तियों के कॉन्सोर्टियम को भी एक फ्रेंचाइजी के तौर पर बिड की अनुमति दी है।

हालांकि, एक व्यक्ति या कंपनी के मामले में उस विशेष एंटिटी का सालाना टर्नओवर न्यूनतम 3,000 करोड़ रुपये और कंसोर्शियम की स्थिति में तीनों एंटिटीज में से प्रत्येक का वार्षिक टर्नओवर कम से कम 2,500 करोड़ रुपये होना चाहिए। देश के बड़े कारोबारियों में शामिल गौतम अडानी और उनके अडानी ग्रुप की ओर से अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के लिए बिड दी जा सकती है।

इसके अलावा फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री की बड़ी कंपनियों में शामिल अरबिंदो फार्मा और टोरेंट ग्रुप भी इस दौड़ में शामिल हैं। कोटक ग्रुप की ओर से भी बिड करने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : रेडियो पर मोदी ने देश से की Mann Ki Baat

Related Articles