BCCI ने लगाई आस, भारत में आयोजित हो टी20 विश्‍व कप

टी20 विश्‍व कप का आयोजन तय नहीं है कि कहां होगा। संभावना जताया जा रहा है कि यह आयोजन भारत में हो सकता है।

नई दिल्ली: टी20 विश्‍व कप का आयोजन तय नहीं है कि कहां होगा। संभावना जताया जा रहा है कि यह आयोजन भारत में हो सकता है। बीसीसीआई ने इस मेगा इवेंट को भारत में आयोजित करने को लेकर अभी हार नहीं मानी है। टेलीग्राफ अखबार ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि भारत में घटते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए बीसीसीआई इसे भारत में ही आयोजित करने का मन बना रहा है।

बता देें कि बीते दिनों मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि आईसीसी ( ICC ) को यह जानकारी दे दी गई है कि टी20 विश्‍व कप टूर्नामेंट ( world cup tournament ) का आयोजन अब भारत में संभव नहीं है। लिहाजा इसे यूएई और ओमान मिलकर आयोजित कर सकते हैं। बीसीसीआई को 28 जून की डेडलाइन तक आईसीसी को ये जानकारी देनी है कि वो टूर्नामेंट भारत में आयोजित कर पाएगा या नहीं। अखबार ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा कि अभी भी उम्‍मीद बाकी है कि टूर्नामेंट का आयोजन भारत में कराया जा सकता है।

टी20 विश्‍व कप का आयोजन

“दुनिया भर में खेल संबंधित गतिविधियां कोरोना संक्रमण के दौरान कराया जा रहा है। टोक्‍यो में ओलंपिक का आयोजन भी होने वाला है। युरोप में कुछ हिस्‍सों में कोरोना सक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच यूरो चैंपियनशिप आयोजित हुई। अगर कोरोना संक्रमण के मामले सीमा के दायरे में हैं तो फिर टी20 विश्‍व कप का आयोजन भारत में क्‍यों नहीं आयोजित किया जा सकता”

तय कार्यक्रम के अनुसार अक्‍टूबर और नंवबर के बीच टी20 विश्‍व कप का आयोजन भारत में होना है। भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते आईपीएल 2021 भी स्‍थगित हो चुका है। ऐसे में बीसीसीआई के लिए टी20 विश्‍व कप का आयोजन बड़ी चुनौती साबित होगा।

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की Death Anniversary पर भावुक हुए फैंस, सोशल मीडिया पर दी श्रद्धांजलि

Related Articles