BCCI ने धोनी को दिया जो सम्मान, वो आजतक किसी क्रिकेटर को नहीं मिला

0

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का देश प्रेम तो सब जानते हैं। जब भी वो मैदान पर उतरते हैं तो सिर्फ इस बात को ध्यान में रखकर ही खेलते हैं कि वो अपने देश के लिए खेल रहे हैं। ऐसे में BCCI ने भी उनको एक गिफ्ट देने का प्लान बना लिया है। धोनी का देश प्रेम बोर्ड को इतना अच्छा लग गया है कि अब बोर्ड पहली बार खुद पद्म भूषण अवॉर्ड के लिए किसी खिलाड़ी का नाम प्रस्तावित कर रहा है।

Image result for dhoni

जी हां, बोर्ड ने धोनी की उपलब्धियों को देखते हुए पहली बार किसी क्रिकेटर का नाम इस अवॉर्ड के लिए प्रस्तावित किया है। वैसे धोनी से पहले सचिन तेंदुलकर, कपिल देव और राहुल द्रविड़ को इस सम्मान से नवाजा जा चुका है लेकिन धोनी पहले हैं जिनके नाम की सिफारिश खुद बोर्ड ने की है। वैसे धोनी इस सम्मान के काबिल हैं भी क्योंकि उन्होंने भारतीय क्रिकेट को एक नए मुकाम तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

बेहद शांत स्वाभाव के महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ मैदान पर ही अपनी आक्रामकता दिखाते हैं। अपने करियर में धोनी ने कई रिकार्ड्स अपने नाम किए हैं। यही नहीं, धोनी को उनकी क्रिकेट की बेहतरीन समझ के लिए भी जाना जाता है। साथ ही धोनी पहले ऐसे क्रिकेटर हैं जिनकी बायोपिक उनके संन्यास लेने से पहले ही बन चुकी है।

loading...
शेयर करें