कोरोना काल में T20 World Cup की तैयारी में BCCI, इस दिन होगी अहम बैठक

बीसीसीआई ( BCCI ) इस साल यहां आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप ( T20 World Cup ) को लेकर तैयारी में जुटा है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के साथ- साथ मौतों का आकड़ा भी आसमान की ऊचाईयों को छू रहा है। लॉकडाउन होने के बाद भी मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। इस बीच देश में एक बार फिर सभी खेल गतिविधियों पर लगाम लग गई है। लेकिन बावजूद इसके बीसीसीआई ( BCCI ) इस साल यहां आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप ( T20 World Cup ) को लेकर तैयारी में जुटा है। अक्टूबर-नवंबर में भारत इस वर्ल्ड की मेजबानी करेगा। इन मुश्किल हालात में इस टूर्नामेंट के आयोजन की खास रूप-रेखा तैयार करने के मकसद से बीसीसीआई ने 29 मई को एसजीएम मीटिंग बुलाई है।

देश में ऐसी हालात होने के बाद भी इस वैश्विक टूर्नामेंट के आयोजन करने की तैयारी की जा रही है। इतना ही नहीं संदेह जताया जा रहा है कि जब यह  टूर्नामेंट आयोजित होगा, तब भारत में कोविड- 19 ( Covid- 19 ) की तीसरी लहर आ सकती है। इस टूर्नामेंट से पहले आईसीसी 1 जून को इस मुद्दे पर बैठक करने जा रहा है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) इस आम बैठक के जरिए कुछ खास मुद्दों पर चर्चा करेगा, जिससे वह आईसीसी को इस विश्वास में ले सके कि वह यहां वर्ल्ड कप का आयोजन करने को तैयार है।

एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक

समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है कि बोर्ड ने इस खास आम बैठक ( SGM ) को इसी मकसद से बुलाया है। एजेंसी की इस रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड से जुड़े एक सूत्र ने उसे जानकारी देते हुए बताया, ‘आईसीसी 1 जून को मीटिंग करेगा और उससे पहले, 29 मई को हम अपनी एक मीटिंग कर रहे हैं, जिसमें हम कोविड 19 की स्थिति और टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए हमें क्या कदम उठाने चाहिए इस पर चर्चा करेंगे।

BCCI ने इस टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए 9 स्थानों को चुना है। ये हैं- अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता, नई दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, धर्मशाला और लखनऊ बोर्ड ने इस स्थानों से जुड़े राज्य संघों को भी इस टूर्नामेंट की तैयारी करने का आदेश दे दिया है। बोर्ड ने साफ कर दिया है कि चुने हुए स्थानों के पर इस टूर्नामेंट की तैयारियां जोर-शोर से पूरी की जाएं। बाकी टूर्नामेंट के आयोजन पर आखिरी फैसला तारीख नजदीक आने के बाद कोविड- 19 की मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए ही लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: चक्रवाती तूफान Tauktae का असर! लखनऊ समेत UP के कई जिलों में भारी बारिश, IMD जारी किया अलर्ट

Related Articles