ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने पर चर्चा को बीसीसीआई ने टाला

ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने पर चर्चा को बीसीसीआई ने टाला। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 2028 में होने वाले लॉस एंजेलिस ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किया

अहमदाबाद: ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने पर चर्चा को बीसीसीआई ने टाला। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 2028 में होने वाले लॉस एंजेलिस ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने पर चर्चा 2021 की शुरुआत तक टाल दिया है।

बीसीसीआई की गुरुवार को यहां 89वीं वार्षिक आम बैठक हुई जिसमें यह फैसला लिया गया कि क्रिकेट को 2028 में होने वाले लॉस एंजेलिस ओलंपिक में शामिल किए जाने पर किसी भी निर्णय को अगले साल की शुरुआत में विशेष आम बैठक बुलाकर लिया जाएगा।

अपने रुतबे को लेकर BCCI का अड़ियल रवैया

ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने के लिए सबकुछ ठीक चल रहा है, इंतजार है तो बस भारत की मंजूरी का आईसीसी और आईओसी टी20 क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करना चाहते हैं। बीसीसीआई इसके लिए सहमत नहीं है।

क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने पर लंबे समय से चर्चा चल रही है और बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक के एजेंडे में भी इसे शामिल किया गया था। लेकिन बोर्ड ने फिलहाल इस पर चर्चा को अगले साल की शुरुआत तक टालने का फैसला किया है। 2024 पेरिस में होने वाला ओलंपिक एक बार फिर से ओलंपिक में क्रिकेट का वापसी स्थल बन सकता है। आईसीसी टी20 क्रिकेट को ओलंपिक में आयोजित करना चाहता है।

यह भी पढ़े:BCCI का बड़ा ऐलान, IPL 2022 में दो नई टीमों को मिली मंजूरी

Related Articles