IPL
IPL

BCCI ने जारी की सबसे अधिक पैसे कमाने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट, विराट और रोहित रह गए पीछे

BCCI ने सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है। लेकिन इस बार की यह लिस्ट आपको चौंका देगी, वजह जान हैरान रह जाएंगे। 

नई दिल्ली: साल 2020 में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ( BCCI ) ने सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है। लेकिन इस बार की यह लिस्ट आपको चौंका देगी, वजह जान हैरान रह जाएंगे।

क्योंकि सबसे ज़्यादा भुगतान पाने वालो में सबसे पहला नाम कप्तान विराट कोहली का आता है, पर इस बार कोई और है जिसने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। जी हां नाम है जसप्रीत बुमराह। दरहसल साल के अंतिम में विराट कोहली कुछ निजी कारणों से ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ छोड़ कर स्वदेश वापिस आगए।

आपको बतादें कि वर्ष की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ( Cricket ) में वापसी करने वाले बुमराह ने इस साल 1.38 करोड़ रुपये की कमाई की है और उन्होंने विराट और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। जी हाँ बुमराह ने सिर्फ विराट को ही नहीं बल्कि रोहित को भी कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

कप्तान कोहली साल 2020 के सबसे ज्यादा पैसे पाने वाले खिलाड़ियों में शीर्ष पर रहकर समाप्त कर सकते थे, लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेल कर भारत वापिस लौट आए। जिसकी वजह से वह अब दूसरे स्थान पर रहेंगे।

बुमराह को बीसीसीआइ ( BCCI ) की ओर से A+ अनुबंध मिला है,जिसमें तीन खिलाड़ी शामिल हैं। बुमराह ने 2020 में 4 टेस्ट ( बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच को मिलाकर ) नौ वनडे और 8 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ( BCCI ) की तरफ से हर टेस्ट मैच के लिए प्रत्येक भारतीय खिलाड़ी को 15 लाख रुपये का भुगतान किया जाता है। वनडे मैच के लिए 6 लाख रुपये जबकि T20I के लिए BCCI प्रत्येक खिलाड़ी को 3 लाख रुपये देती है।

यह भी पढ़े: यमन के अदन हवाई अड्डे ( Airport ) पर हमला, मृतकों की संख्या 25 हुई, 100 घायल

 

Related Articles

Back to top button